IND vs AUS 3rd test day 2: दूसरे दिन का खेल खत्म, नाथन लायन के आगे भारतीय बल्लेबाज नतमस्तक

Nathan Lyon

IND vs AUS 3rd test day 2: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। आज मैच का दूसरा दिन हैं और आज भी पुरे मैच में स्पिनर्स का ही बोलबाला देखने को मिला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पहली पारी 109 रन पर सिमट गई थी। वहां ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर मैथ्यू कुह्नेमैन ने पांच विकेट लेकर भारत के बल्लेबाजों को नाक में दम कर दिया। वहीं नाथन लायन ने तीन झटके जबकि टॉड मर्फी को एक विकेट मिला।

भारतीय स्पिनर जोड़ी ने किया कमाल

जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 156 रन बना लिए थे। आज ऑस्ट्रेलिया ने पारी को कंटिन्यू रखते हुए  मैदान पर समय बिताने की कोशिश की लेकिन भारत की स्पिनर जोड़ी रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें टिकने ही नहीं दिया। जडेजा ने चार विकेट लिए तो वहीं अश्विन और उमेश यादव ने तीन-तीन अपने नाम किए। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 197 रन पर सिमट गई और 88 रन की बढ़त हासिल की।

नाथन लायन इस मैच के हीरो रहे

लंच तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं खोया था लेकिन उसके बाद शुभमन गिल के रूप में भारत को पहला झटका लगा। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी तुरंत पवेलियन लौट गए। विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके। कुह्नेमैन ने उन्हें 13 रन पर चलता किया। उसके बाद तो जैसे विकेटों की झड़ी लग गई।

हालांकि चेतेश्वर पुजारा एक छोर से टिके रहे लेकिन अंत में उन्हें भी नाथन लायन ने चलता किया। नाथन लायन आज के दिन के हीरो रहे जिन्होंने अपने स्पेल में 8 विकेट लिए। उनकी स्पेल ने तो जैसे भारतीय बल्लेबाजों की रीढ़ ही हड्डी ही तोड़ डाली। इस तरह से भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 163 रन बनाए और 75 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 76 रनों की जरुरत है।

 

 

Exit mobile version