IND vs AUS 3rd ODI : तीसरे वनडे में भारत को मिली हार, लेकिन सीरीज पर किया कब्जा

IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI

IND vs AUS 3rd ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खत्म हो गया। भारतीय टीम इस सीरीज को 2-1 से जीत लिया। पहले दो मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली थी। हालांकि, तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दमदार वापसी की और मैच को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 352 रन बनाए। यह राजकोट के इस मैदान का सबसे बड़ा स्कोर रहा। इसके जवाब में भारतीय टीम  49.4 ओवर में 286 रन पर ऑलाउट हो गई। मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 4 विकेट चटकाए। वहीं, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच राजकोट में तीन वनडे की सीरीज का अंतिम मैच खेला गया।  ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कंगारू टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर ने लगातार तीसरी अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, मार्श, स्मिथ और लाबुशेन ने 96, 77, 72 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में 3 विकेट अपने नाम किए जबकि कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके। इस तरह से कंगारु टीम ने 50 ओवर में 352 रन बनाए और भारत को 353 रन का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान रोहित ने धुआंधार शुरुआत की थी। हालांकि, वो अपनी इस पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पाए। ग्लेन मैक्सवेल के अद्भुत कैच के कारण उनकी पारी 57 गेंद में 81 रनों पर सिमट गई। वहीं, इस मैच में विराट कोहली ने भी फिफ्टी लगाया। विराट भी मैच में अपने बेहतरीन लय में दिखे। हालांकि, वो भी अर्धशतक जड़ने के बाद पवेलियन लौट गए। उन्होनें 61 गेंद का सामना करते हुए 56 रन बनाया। इसके बाद कुछ देर के लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने मोर्चा संभालने का काम किया लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सके। उसके बाद सूर्याकुमार भी कुछ खास नहीं कर पाए। इस तरह से टीम इंडिया इस मैच को हार गई।

Suresh Raina on Shubhman Gill : गिल को लेकर सुरेश रैना ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया Team India के लिए अगला Virat Kohli होगा ये खिलाड़ी

Exit mobile version