IND vs AUS 2nd Test: फिरकी गेंदबाजों के आगे बेबस दिखी कंगारू टीम, मुकाबले को 6 विकेट से गंवाया

IND vs AUS 2nd Test

IND vs AUS 2nd Test: दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से विजयी रहा। 17 फरवरी से खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के स्पिनर्स खासकर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और आर अश्विन (R Ashwin) के फिरकी के आगे कंगारू बल्लेबाज बेबस दिखे। भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में महज 113 रन भी बना पाई। जडेजा के 7 विकेट और अश्विन के 3 विकेट के बदौलत भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को कम रन पर रोकने में कामयाब रही। लक्ष्य का पीछा करते हुए ‘मेन इन ब्लू’ टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज की। दो टेस्ट मैचों में लगातार जीत के कारण भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

IND vs AUS 2nd Test

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे दिखी बेबस

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 263 रन जोड़े। जवाब में भारतीय टीम 262 रन बनाने में कामयाब हुई। यहां अक्षर पटेल और आर अश्विन के साझेदारी ने बड़ी भूमिका निभाई थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में एक रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारतीय स्पिनर्स के सामने कंगारू टीम महज 113 रन ही खाते में जोड़ पाई।

इस तरह भारत को 115 रनों का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने 43 और मार्नश लाबुशेन ने 35 रन बनाए। इनदोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। भारत की ओर से जडेजा ने सात विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए।

IND vs AUS 2nd Test

जडेजा को मिला ‘मैन ऑफ द मैच’

जवाब में भारतीय टीम ने अपने चार विकेट खोकर 118 रन बनाकर मैच को जीत लिया। इस मैच में रोहित शर्मा ने 31 और चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 31 रन बनाए। केएस भरत 23 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट कोहली ने 20 और श्रेयस अय्यर ने 12 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लियोन ने दो विकेट लिए जबकि टॉड मर्फी को एक सफलता मिली। जडेजा को कोहली के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाने और पहली पारी में 3 तथा दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया।

 

Exit mobile version