IND vs AUS 1st ODI: पिछले मैच में हुए थे आलोचनाओं के शिकार, उसी बल्लेबाज ने भारत को दिलाई जीत

IND vs AUS 1st ODI Highlights

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच वानखेड़े में खेला गया। शुक्रवार के मुकाबले में भारत ने पांच विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। टॉस जीतकर भारत ने पहले क्षेत्ररक्षण चुना। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल मार्श ने सर्वोच्च स्कोर बनाया। उन्होंने 81 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन भारत ने पांच विकेट से मैच जीत लिया। भारत ने 39.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। केएल राहुल ने अच्छा खेल दिखाया और 91 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए, जबकि रवींद्र जडेजा भी 45 रन बनाकर नाबाद रहे।

IND vs AUS, 2023 1st ODI

ऑस्ट्रेलिया की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर सिमट गई। एक वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दो विकेट पर 129 रन था, इसके बाद टीम 59 रन बनाने में आठ विकेट गंवा दिए। रवींद्र जडेजा ने मार्श को 81 रन के निजी स्कोर पर आउट किया और इसके बाद पूरी टीम 35.4 ओवर में ढह गई। यानी 17 ओवर के अंदर भारत ने ऑस्ट्रेलिया पारी को खत्म कर दिया। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 16 साल बाद हराया है।

India vs Australia, 1st ODI

जवाब में भारतीय टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत ख़राब रही। उसने 39 रन के छोटे से स्कोर पर अपने महत्वपूर्ण विकेट खो दिए, जिसमें विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव का विकेट शामिल है। इसके बाद राहुल और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 44 रन की पार्टनरशिप की। इस साझेदारी से भारत फिर से मैच में खड़ा हो पाया। लेकिन हार्दिक भी पवेलियन लौट गए। हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद जडेजा और राहुल ने छठे विकेट के लिए 108 रन की नाबाद साझेदारी की।

IND vs AUS, 1st ODI

अगला मैच विशाखापट्टनम में

इस जीत के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अब अगला वनडे रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

Exit mobile version