IND vs AFG 1st T20 : मोहाली में खेला जाएगा पहला टी20 मैच, जानें पिच रिपोर्ट

IND vs AFG 1st T20

IND vs AFG 1st T20 : भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच 11 जनवरी 2024 खेला जाएगा। यह  मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में होगा। मैच शाम सात बजे शुरू होगा वहीं, शाम 6.30 बजे टॉस होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की 14 महीने के बाद वापसी हुई है। वहीं, दोनों देशों के बीच यह पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज होगी। भारत को अभी तक अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मुकाबले में हार नहीं मिली है। रोहित शर्मा की टीम बड़ी दावेदार है लेकिन अफगानिस्तान उलटफेर करने की क्षमता रखता है।

मोहाली में खेला जाएगा पहला मैच

मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार मानी जाती है। हालांकि इस पिच पर अक्सर घास देखने को मिलती है। इसलिए मोहाली की पिच तेज गेंदबाजों के लिए असरदार रहती है। मैच के शुरू में यहां तेज गेंदबाजों को थोड़ी स्विंग मिलती है जिससे बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है। हालांकि जैसे-जैसे मैच मोहाली में आगे बढ़ता जाता है वैसे-वैसे विकेट सपाट होती जाती है। ऐसे में बल्लेबाज फिर जमकर रन बनाते हैं। अच्छा बाउंस होने की वजह से यहां गेंद बल्ले पर भी अच्छी तरीके से आती है।

मोहाली पर सबसे कम 149 का स्कोर

मोहाली में पहली पारी का औसत स्कोर 178 रन का है तो दूसरी पारी में 171 रन बनते हैं। यही वजह है कि यहां खेले गए 9 मैचों में से 5 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 4 मैच जीते हैं। इस ग्राउंड पर एक टीम का सर्वोच्च स्कोर 211 रन का है, जो भारत ने श्रीलंका के क हिलाफ 2009 में बनाया था। इस ग्राउंड पर अभी तक 4 पारियों में 200 प्लस स्कोर बना है। यहां पर सबसे कम स्कोर 149 रन का है।

Team India | Suryakumar Yadav का दिखा रौद्र रुप, बस में अर्शदीप को हड़काया

Exit mobile version