Corona Cases in UP : यूपी में फिर एक्टिव केसों की संख्या में हुई वृद्धि, जानिए अपने शहर का हाल

Corona Cases in UP

Corona Cases in UP : होली के बाद से ही देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं। खासतोर पर उत्तर प्रदेश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। पिछले 8 दिनों में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 209 हो गई है। आज सुबह जारी की गई कोरोना रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी में बीते 24 घंटे में 37 नए मामले दर्ज किए गए है, जिनमें सबसे ज्यादा संक्रमित केस गौतमबुद्ध नगर और लखनऊ में रिपोर्ट किए गए हैं।

आपको बता दें कि इस समय उत्तर प्रदेश (Corona Cases in UP) के 38 जिले कोरोना वायरस की चपेट में हैं। पिछले 8 दिन में वायरस से संक्रमित मरीजों के एक्टिव मामलों की संख्या में करीब 249% तक की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं, मार्च माह में पॉजिटिव केसों की संख्या भी 300 से बढ़कर 307 हो गई है। जबकि 15 मार्च तक यहां पॉजिटिव केस की संख्या लगभग 71 हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Corona Alert : भारत में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

इन जिलों में है सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी (Corona Cases in UP) के गौतमबुद्ध नगर में सबसे ज्यादा मामले रिपोर्ट किए गए हैं। यहां पर अब तक 12 लोग कोरोना की चपेट में आ गए है। इसके अलावा लखनऊ में 6, मेरठ में 3, सहारनपुर में 5 और ललितपुर में 4 नए मामले रिपोर्ट हुए है। इन जिलों के अलावा सीतापुर, ललितपुर और फतेहपुर में भी नए मामले सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के करीब 1,590 मामले सामने आए है। गौरतलब है कि ये संख्या पिछले 146 दिनों में सबसे अधिक है।

यह भी पढ़ें- Corona Alert: कोरोना के बढ़ते केस से बढ़ी चिंता, पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग

Exit mobile version