रोजाना खाएं ये फल, चुटकियों में गायब होगा शरीर में जमा कोलेस्ट्रॉल

Reduce Cholesterol tips

Reduce Cholesterol tips

Reduce Cholesterol tips : दुनिया भर में कोलेस्ट्रॉल की समस्या लगातार बढ़ती जा रही हैं। रोजाना इस बीमारी से कई लोग ग्रसित हो रहें है। कोलेस्ट्रॉल, मानव शरीर के खून में मौजूद पदार्थ होता है, जिसकी मदद से सेल्स और हॉर्मोन का निर्माण होता है। प्रत्येक व्यक्ति के शरीर में कोलेस्ट्रॉल का सामान्य स्तर 200 mg/dL से नीचे होता है। लेकिन जब इसकी मात्रा बढ़ती हैं तो ये खून की नसों में जमने लगता है, जिससे ब्लड का फ्लो प्रभावित होता है। ऐसे में हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता हैं।

हालांकि, कोलेस्ट्रॉल की समस्या (Reduce Cholesterol tips) को घर बैठे आसानी से ठीक किया जा सकता हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे फल के बारें में बताएंगे, जिसके सेवन से कोलेस्ट्रॉल की परेशानी खत्म हो जो सकती है।

40% तक कम होता है बैड कोलेस्ट्रॉल

हाल ही, में की गई स्टडी में पता चला है कि रोजाना सुबह दो सेब (Apple) खाने से खून की धमनियां रिलैक्स होती हैं, जिससे ब्लड का फ्लो बेहतर होता है। बता दें कि, ये स्टडी वर्ष 2019 में इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी ऑफ रीडिंग के कई शोधकर्ताओं ने मिलकर की थी।

स्टडी के मुताबिक, रोजाना सेब का सेवन करने से बैड कोलेस्ट्रॉल (Reduce Cholesterol tips) का लेवल लगभग 40% तक कम होता है। साथ ही ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट अटैक का खतरा भी बहुत कम हो जाता हैं। गौरतलब है कि कोलेस्ट्रॉल (Reduce Cholesterol tips) की समस्या किसी भी उम्र में किसी को भी हो सकती है। इसलिए सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है।

कोलेस्ट्रॉल कम करने के अन्य उपाय (Reduce Cholesterol tips)

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version