व्हाट्सप्प के इस नए फीचर में कनेक्ट हो सकते है एक साथ 32 लोग, जानें कैसे

Whatsapp blog image

भारत में लगभग हर व्यक्ति जिसके पास स्मार्ट एंड्राइड फोन है वह व्हाट्सप्प इस्तेमाल करता है। इसकी लोकप्रियता हम इस बात से लगा सकते है कि भारत में इसके लगभग 493.31 मिलियन (statista, 2021) यूज़र्स हैं। ‘कॉल लिंक्स’ के नाम से एक फीचर व्हाट्सप्प ने हाल ही में रोलआउट किया है।

आपको बता दें कि इस फीचर की टेस्टिंग के लिए पहले इसके बीटा वर्जन को लाया गया था। प्रयोग के सफल होने के बाद इसे सभी के लिए यूज करने की अनुमति दे दी गई है। इस फीचर के बाद कुल 32 लोग एकसाथ वीडियो कॉल पर कनेक्ट हो सकते है। आप एक लिंक को शेयर कर किसी भी व्यक्ति को अपने साथ वीडियो कॉल या मीटिंग में जोड़ सकते हो। पहले ये सुविधा काफी हद तक केवल वॉइस कॉल के लिए थी।

नए व्हाट्सप्प फीचर में कॉल के सेक्शन में ‘create call links’ का ऑप्शन मिलता है जैसे आप गूगल मीट तथा ज़ूम में मिलता है। आप वीडियो कॉल कर अन्य 31 लोगों को कनेक्ट कर सकते है साथ ही लिंक क्रिएट कर और उसे शेयर कर किसी अंजान व्यक्ति को इन्वाइट कर सकते है बिलकुल गूगल मीट के जैसे।

इसकी सुचना मार्क ज़ुकरबर्ग ने पहले ही एक फेसबुक पोस्ट के द्वारा दे दी थी। उन्होंने कहा था कि जल्द ही वीडियो कॉलिंग के लिए 32 यूजर का विकल्प मिलेगा साथ ही मीटिंग का लिंक भी शेयर किया जा सकेगा।

Exit mobile version