पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दिया विवादित बयान, कहा-“…इसलिए भारत डरा हुआ है”

Imran Nazir outrageous statements

इस साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप की मेजबानी को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद अब खत्म होता दिखाई दे रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो एशिया कप पाकिस्तान में ही आयोजित किया जाएगा, लेकिन भारत के मैचों के लिए अलग देश निर्धारित किया जाएगा। अब जब एशिया कप को होस्ट करने को लेकर पाकिस्तान का रास्ता साफ हो रहा है, ऐसे में पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने भी विवादित बयान देने शुरू कर दिए हैं।

दरअसल, नादिर अली के पॉडकास्ट में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान नजीर ने आक्रोशित करने वाले बयान दिए हैं। उन्होंने पॉडकास्ट में कुछ ऐसा कह दिया जिससे भारत के लोग गुस्सा हो गए। बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान पर पलटवार करते हुए इमरान ने कहा,

ये कोई सुरक्षा का मामला नहीं है। पाकिस्तान में कई टीमें आईं और पूरी सीरीज खेल कर गईं। सच तो यह है कि भारत पड़ोसी मुल्क से डरा हुआ है। वह एशिया कप में हार जाने के डर से पाकिस्तान में खेलने नहीं आ रहा है। सुरक्षा का कारण तो महज एक बहाना है। आप आइए और क्रिकेट खेलिए।”

इमरान ने आगे कहा, “दर्शक भारत और पाकिस्तान मैच को देखना चाहते हैं। क्योंकि लोग क्रिकेट के दो महान प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैच का आनंद लेते हैं। पूरा विश्व इस बात को जानता है, जबकि क्रिकेटर भी इस बात को मानते हैं कि भारत-पाकिस्तान का मैच हो, लेकिन भारत अपनी हार को बर्दास्त नहीं कर पाता है। यह खेल है आप कभी जीतते हैं तो कभी हार जाते हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने भारतीय टीम को सुरक्षा के कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था। इसके बाद पीसीबी ने चेतवानी दी थी कि अगर भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगा तो पाकिस्तानी टीम भारत में होने वाले वनडे विश्वकप में हिस्सा नहीं लेगा। एसीसी की बैठक में दूसरे देश में एशिया कप कराए जाने पर चर्चा हुई थी, लेकिन बात नहीं बनी थी।

Exit mobile version