MP Crime: दहेज के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता को किया निर्वस्त्र, गर्म लोहे से दागकर किया प्रताड़ित

Dowry Harassment:

Dowry Harassment: मध्य प्रदेश की राजधानी के शुष्क सेवनिया थाना क्षेत्र में एक महिला से पति, सास और देवर ने अभद्रता की। समूह ने कथित तौर पर महिला को एक कमरे में बंद कर दिया, और निर्वस्त्र करके उसके शरीर को गर्म लोहे की छड़ और कुल्हाड़ी से दाग दिया। इतना ही नहीं, गुस्से में भड़के परिजनों ने गर्म रॉड से महिला के प्राइवेट पार्ट को दाग दिया। हैरानी की बात यह है कि घटना में सास, जो कि एक महिला है वह भी शामिल है।

पांच साल पहले हुई थी पीड़िता की शादी

पांच साल पहले विदिशा निवासी एक युवती ने भोपाल के सूखी सेवनिया टोले के एक युवक से शादी की थी। महिला का पति प्राइवेट नौकरी करता है। महिला के परिजनों के अनुसार शादी के कुछ माह बाद ही पति ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। आए दिन दोनों के बीच तीखी नोकझोंक होती रहती। माता-पिता ने कई बार ससुराल पक्ष को बैठाकर विवाद को निपटाने का प्रयास किया, लेकिन विवाद नहीं सुलझ रहा था।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Crime: लव मैरिज का हुआ ऐसा हाल! पति ने दहेज के लिए गर्भवती पत्नी के सीने में दागी गोली…

15 दिन पहले गई थी मायके

पति के कहासुनी और लगातार झगड़े से तंग आकर महिला करीब 15 दिन पहले बिना बताए अपने मायके विदिशा चली गई। इस मामले में महिला के पति ने सूखी सेवनिया थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। जब पत्नी मायके में थी तो उसके सास-ससुर ने विदिशा जाकर पीड़िता से कहा कि उन्होंने अपने बेटे और भाई को मना लिया है। अब कोई असहमति नहीं होगी। इस सुझाव पर महिला अपनी ससुराल लौट आई।

गर्म रॉड से दागा

ससुराल लौटने के बाद पति, सास और देवर ने कथित तौर पर एक दिन पहले महिला को कमरे में बंद कर दिया था। उसने उसे लोहे की गर्म रॉड और कुल्हाड़ी से प्रताड़ित किया। कमरे में निर्वस्त्र करने के बाद आरोपियों ने महिला के शरीर और अंतरंग क्षेत्रों पर रॉड और कुल्हाड़ी से हमला करना शुरू कर दिया। महिला बदहवास होकर चिल्लाने लगी और जोर-जोर से बचाओ-बचाओ दोहरा रही थी। शोर सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए तो आरोपी को दरवाजा खुलना पड़ा।

स्थानीय लोग महिला को पास के अस्पताल ले गए और उसके परिजनों को सूचना दी। परिजन इलाज के लिए महिला को विदिशा के एक अस्पताल में लाए हैं। उसी क्षण, पुलिस ने तीनों प्रतिवादियों को हिरासत में ले लिया और उन पर उत्पीड़न, दहेज कानून और अन्य अपराधों का आरोप लगाया। इस बीच परिजनों ने पुलिस को बताया कि पत्नी को महिला के चरित्र पर भरोसा नहीं था। यह विवाद का एक स्रोत भी हुआ करता था।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: दहेज के लिए विवाहित की हत्या? संदिग्ध परिस्थितियों में हुई युवती की मौत तो…

Exit mobile version