इधर काला कपड़ा डाला, उधर सफेद निकाला… वॉशिंग मशीन लेकर मंच पर पहुंची ममता बनर्जी, BJP को यूं घेरा

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तंज कसने के लिए एक बेहद ही अनोखा तरीका अपनाया है। दरअसल, बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंच पर एक वॉशिंग मशीन के साथ नजर आई। इसे उन्होंने नाम BJP वॉशिंग मशीन दिया और साथ ही बताया कि कैसे इसमें काले कपड़े डालने पर बाहर सफेद कपड़े निकलकर आते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आखिर कैसे भ्रष्टाचारी बीजेपी में शामिल होते ही दोषमुक्त हो जाते हैं?

‘BJP की वॉशिंग मशीन का जादू’

इस दौरान वो मंच पर ही लोगों को एक लाइव डेमो भी दिखाती नजर आती हैं। वो वाशिंग मशीन में काले कपड़े डाल रही थीं और वहां से सफेद कपड़े निकाल रही थीं। ममता कहती हैं कि बीजेपी वाशिंग मशीन का जादू है। इसके साथ ही TMC प्रमुख ने सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के द्वारा विपक्षी नेताओं को परेशान करने का आरोप भी लगाया। TMC नेता अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी पर बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करवा रही है, जिससे बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले वो पार्टी के लिए काम न कर सकें।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की सांसदी जाने पर विपक्ष ने जताया विरोध, काले कपड़ों में नजर आए सांसद, मार्च भी निकाला

दरअसल, पश्चिम बंगाल के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए बुधवार से ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ दो दिनों के धरने पर बैठी हैं। ममता ने आऱोप लगाया कि केंद्र ने राज्य के लिए मनरेगा परियोजना और उसके आवास व सड़क विभागों की अन्य पहलों के लिए धन जारी नहीं किया। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार पर बंगाल का कुल एक लाख करोड़ से अधिक बकाया है।

विपक्षी दलों से एक साथ आने की अपील की

इसके अलावा इस दौरान ममता बनर्जी बीजेपी को हराने के लिए सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील भी करती नजर आईं। ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी को सत्ता की कुर्सी से हटाने के लिए विपक्ष को एकसाथ आना ही होगा। इसके साथ ही उन्होंने देश की जनता से भी एकजुट होकर बीजेपी को हराने की बात कही।

ममता कहती नजर आईं कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, पारसी और सभी धर्मों के लोगों को भारतीय लोकतंत्र को बचाने के लिए बीजेपी के हराने के वास्ते साथ आना चाहिए। 2024 की लड़ाई बीजेपी और नागरिकों के बीच की लड़ाई होगी।

यह भी पढ़ें: “दीदी और पीएम मोदी के बीच सौदा हुआ कि…” ममता बनर्जी पर बरसे कांग्रेस नेता, दोनों पार्टियों के बीच बढ़ी तल्खी!

Exit mobile version