Imtiaz Ali: ‘अमर सिंह चमकीला’ को लेकर इम्तियाज अली ने की बात, बोलें- ‘आप बायोपिक में फैक्ट नहीं बदल सकते’

Imtiaz Ali

Imtiaz Ali: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने फिल्ममेकर इम्तियाज अली इन दिनों अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’  को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इम्तियाज की इस फिल्म में  परिणीति चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ लीड रोल में नजर आ रहें हैं। फिल्म लोगों को बेहद पसंद आ रही है और फैंस इस की सराहना कर रहें हैं। इस फिल्म से पहले इम्तियाज की अंतिम कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई थीं। अब निर्देशक ने इस फिल्म को बनाने के निर्णय के पीछे की कहानी साझा की है।

‘अमर सिंह चमकीला’ को लेकर इम्तियाज ने की बात

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान इम्तियाज अली ने कहा, ‘किसी की जिंदगी को सटीक तरीके से पर्दे पर उतारने के लिए छोटी से छोटी चीजों को पर भी ध्यान देना आवश्यक है’। उन्होंने आगे कहा, ‘किसी की जिंदगी को ईमानदारी से पर्दे पर उतारने के लिए उसकी सच्चाइयों को बनाए रखना और हर एक पहलू को दिखाना जरुरी होता है’।

इस दौरान इम्तियाज ने ‘चमकीला’ को परदे पर बेदाग दिखाने की वजह बताते हुए कहा, ‘वह बहुत साफ-सीधे इंसान नहीं थे। मैं उनकी हर चीज को एकदम वास्तविक रुप में दिखान चाहता था। कभी-कभी किरदार की खामियां और अनियमितता दर्शकों को काफी पसंद आती है’।

चमकीला को लेकर कही बड़ी बात

गौरतलब है कि इम्तियाज अली ने कहा कि वह चमकीला की कमियों और जटिलता को बरकरार रखते हुए उनके जीवन का ईमानदार चित्रण करना चाहते थे। निर्देशक ने कहा कि उन्होंने चमकीला की विनम्रता और अपने फैंस की इच्छाओं का मान रखने जैसी खूबियों को भी दिखाया। इम्तियाज के मुताबिक जब आप किसी का जीवन पर्दे पर दिखाते हैं तो आपको फैक्ट बदलने की आजादी नहीं होती, लेकिन उसके जीवन के सभी पहलुओं को दिखाने की आजादी होनी चाहिए।

Exit mobile version