IFFI: ज्यूरी हेड ने द कश्मीर फाइल्स को बताया एक वल्गर प्रोपेगेंडा फिल्म, कह दी ये बड़ी बात

The Kashmir Files

The Kashmir Files

The Kashmir Files Controversy: 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) का आयोजन इस बार गोवा में किया गया है। देश विदेश के की नामी गिरामी एक्टर्स ने यहां शिरकत की है। इस बीच हाल ही में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। दरअसल, फिल्म फेस्टिवल के दौरान IFFI ज्यूरी हेड और इजरायल के फिल्म मेकर नदव लैपिड के बयान पर विवाद मच गया है। उन्होंने हाल ही में द कश्मीर फाइल्स एक वल्गर प्रोपेगेंडा बताते हुए फिल्म की निंदा की है।

 

#Breaking: #IFFI Jury says they were “disturbed and shocked” to see #NationalFilmAward winning #KashmirFiles, “a propoganda, vulgar movie” in the competition section of a prestigious festival— organised by the Govt of India.
🎤 Over to @vivekagnihotri sir…
@nadavlapi pic.twitter.com/ove4xO8Ftr

— Navdeep Yadav (@navdeepyadav321) November 28, 2022

ज्यूरी हेड ने दिया ये बयान

फिल्म फेस्टिवल के दौरान ज्यूरी हेड नदव लैपिड ने कहा, ‘यह फिल्म हमें इस प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के आर्टिस्टिक, कम्पेटिटिव सेक्शन के लिए अनुपयुक्त लगी। यह एक प्रोपेगेंडा की तरह लग रही थी। मैं यहां मंच पर आपके साथ अपनी भावनाओं को साझा करने में पूरी तरह से सहज महसूस करता हूं। फेस्टिवल मनाने का सार तब है, जब हम आलोचनात्मक चर्चा को भी स्वीकार करें, जो कला और जीवन के लिए जरूरी है।’

कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म की कहानी है ‘द कश्मीर फाइल्स’

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों पर जुल्म और मास किलिंग पर आधारित है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे दिग्गज शामिल थे। फिल्म के रिलीज के समय जहां एक तरफ बीजेपी ने फिल्म और फिल्म मेकर्स की तारीफ की थी, वहीं कई अन्य राज्यों में इसकी आलोचना भी की गई थी।

 

जूरी हेड ने भी की फिल्म की आलोचना

हाल ही में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के समारोह में ज्यूरी हेड नदव लैपिड ने कहा कि  वे सभी इस बात से परेशान और हैरान थे कि फिल्म को समारोह में दिखाया गया था। उनके इस बयान को लेकर अब विवाद छिड़ गया है।

 

Exit mobile version