YouTube Ads से हैं परेशान तो तुरंत करे ये काम, दूर होगी समस्या

YouTube Ads

YouTube Ads

कहीं आप भी यूट्यूब के ads से परेशान तो नहीं हैं ?  भारत में यूट्यूब खूब देखा जाता है। लोग मनोरंजन के लिए यूट्यूब पर वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन बीच-बीच में आ रहे ads कहीं न कहीं लोगों को प्रभावित करते हैं। लोग देखना चाहते तो हैं लेकिन बार-बार ads आकर सारा मजा ख़राब कर देता है। बिना यूट्यूब के किसी का भी काम नहीं हो पाता है, लेकिन आजकल बार-बार इतने सारे एड आते हैं कि उन्‍हें देखकर दिमाग घूम जाता है। हर 2-4 मिनट में यूट्यूब पर ढेर सारे विज्ञापन आते हैं।

 

आप यूट्यूब का सब्सक्रिप्शन लेकर इस समस्या से समाधान पा सकते है। लेकिन बात अगर पैसे बचाने की है तो हम आपको बताएंगे कि कैसे आप आने वाले एडवर्टाइज को रोक सकते हैं। आखिर क्‍यों इतने पैसे खर्च करना अगर बात बिना पैसे से बन सकती है तो। अगर आप भी बिना सब्सक्रिप्शन के यूट्यूब पर आने वाले एडवर्टाइज को रोकना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल में ये सेटिंग करना होगी। तो चलिए जान लीजिए इस ट्रिक के बारे में

 

Ads Blocker ऐप करें डाउनलोड

Google Play Store पर कई ऐसे ऐप हैं जिसका इस्तेमाल करके आने वाले ads को हम रोक सकते हैं। आप ads ब्लॉकर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को इंस्टॉल करते ही youtube ads आना बंद हो जाएंगे। अगर आप वेबसाइट से भी फालतू के ads रोकना चाहते हैं तो आप FAB Adblocker Browser app को इंस्टॉल कर लें। इसके बाद आपको कोई भी चीज परेशान नहीं करेगी।

 

 एडब्लॉकर एक्सटेंशन का करें इस्‍तेमाल

अगर आप लैपटॉप या PC पर एडवर्टाइज को ब्‍लॉक करना चाहते हैं तो बिना ऐप के भी आप इन ads को हटा सकते हैं। इसके लिए आपको क्रोम ब्राउजर में एडब्लॉकर एक्सटेंशन इंस्टॉल करना होगा। एडब्लॉकर को क्रोम से जोड़ने के बाद आप बिना एडवर्टाइज के youtube पर वीडियोज देख सकेंगे।

 

वीडियो को करें डाउनलोड

अगर आप यूट्यूब वीडियो ऑफलाइन देखेंगे तो उसमें ads नहीं आएंगे। इसके लिए आप ऐप के अंदर वीडियो डाउनलोड कर लें। फिर वीडियो देखते समय नेट ऑफ कर लें और आराम से वीडियोज देखें। इस तरह आप आसानी से बिना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के यूट्यूब वीडियोज का मजा ले सकते हैं।

 

Exit mobile version