ICC World Cup 2023 Anthem : वर्ल्ड कप का एंथम सॉन्ग रिलीज, फैंस ने किया ट्रोल

ICC World Cup 2023 Anthem

ICC World Cup 2023 Anthem

ICC World Cup 2023 Anthem : विश्व कप की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 5 अक्टूबर से भारत की मेजबानी में ये मेगा इवेंट खेला जाना है, जिसमें 10 टीमें हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला जाएगा। लगभग 12 सालों बाद वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में हो रहा है। आखिरी बार साल 2011 इंडिया को विश्व कप की मेजबानी मिली थी जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत चैंपियन बना था। तब से भारत कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाया है। हालांकि, इस बार फिर से भारतीय टीम के पास मौका है।

इसी बीच वनडे विश्व कप 2023 का एंथम सॉन्ग ‘दिल जश्न बोले’ आज दोपहर 12 बजे आईसीसी ने रिलीज कर दिया गया है। एंथम को आईसीसी की ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने क्रिएट किया है, जो अब आईसीसी के सोशल मीडिया हैंडल्स पर उपलब्ध है। हालांकि, ये विश्व कप का एंथम सॉन्ग कम और आज के बॉलीवुड सॉन्ग ज्यादा लग रहा है। कारण ये है कि जिस तरीके से इसे शुट किया गया है और जो इसके लीरिक्स हैं, फैंस को गुस्सा दिलाने के लिए काफी है।

क्रिकेट के एंथम सॉन्ग कम और बालीवुड का ज्यादा

दरअसल, इस एंथम को लोकप्रिय संगीतकार प्रीतम ने तैयार किया है। वीडियो में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रणवीर सिंह और बॉलीवुड सिंगर प्रीतम नजर आ रहे हैं। इस सॉन्ग में युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा और जाने-माने यूट्यूबर गौरव तनेजा समेत अन्य भी हुक स्टेप के साथ गान की धुन पर नाचते नजर आ रहे हैं। इस वीडियों में ना ही कोई क्रिकेटर और ना ही क्रिकेट का कोई अंश दिखाई गई है। फैंस गुस्से के साथ साथ कन्फ्यूज भी हैं कि आखिर हम किसका एंथम देख रहे हैं; बॉलीवुड का ये क्रिकेट का। और तो और ये पूरा गाना एक ट्रेन के ऊपर ही निपटा दिया गया है।

ऐसे में फैंस को यह एंथम पसंद नहीं आ रहा है क्योंकि यह पिछले तीन वनडे विश्व कप के आधिकारिक गानों की तुलना में फीका है। और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सॉन्ग के रूप में प्रशंसकों के जुनून और भावनाओं को जगाने के मामले में बहुत पीछे है। वीडियो के सामने आने के बाद फैंस अब मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं और साथ ही रणवीर सिंह तथा धनश्री वर्मा को ट्रोल कर रहे हैं।

एंथम सॉन्ग का लीरिक्स घटिया

लीरिक्स को भी काफी खराब और घटिया बताया जा रहा है। एक बार लीरिक्स पर ध्यान देते हैं। ‘दम से और जोश से खिलाड़ी भिड़ेंगें, देखो चमके और फिर खेल खतरनाक लड़ेंगे, अपनी टीम की जर्सी पहनकर रेडी रहना सभी होगा एक दिन में गाना बजाना रोना हंसना सभी। वनडे चमत्कार भी है, वनडे में टकरार भी है हर किसी की धड़कने भी बोले दिन जश्न-जश्न बोले’

अब इस लीरिक्स को सुनकर तो किसी का भी खुन खौल जाए। सोशल मीडिया पर जमकर इसका मजाक बनाया जा रहा है। फैंस तरह तरह के कमेंट पर अपनी राय दे रहे हैं। कोई इसे गंध बता रहा है तो कई अब तक का सबसे घटिया एंथम सॉन्ग बता रहे हैं। ऐसा तो नहीं है कि आईसीसी के पास पैसों की कमी है। कम से कम ढंग की चीजें तो दिखानी चाहिए।

Shoaib akhtar ने माना Team India का लोहा, भारत को हराना नामुमकिन बताया

Exit mobile version