ICC Ranking : विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में आया उछाल, टॉप 10 में बनाई जगह

ICC Ranking

ICC Ranking : साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच से भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग में फायदा हुआ है। सेंचुरियन में टीम इंडिया को जरुर शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन खिलाड़ियों के रैंकिंग में उछाल देखने को मिला है। हाल में ICC द्वारा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की गई है। हालिया रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में 38 और 76 की पारी खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को फायदा हुआ है। विराट को 4 पायदान की छलांग लगाते हुए 761 अंकों के साथ 9 वें स्थान पर पहुँच गए हैं। टॉप 10 में भारत के वे एकमात्र बल्लेबाज हैं।

सेंचुरियन में शानदार पारी का हुआ फायदा

दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज डीन एल्गर सेंचुरियन में शानदार शतकीय पारी के चलते 19 स्थान चढ़कर 17वें स्थान पर आ गए हैं। गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह 767 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं। वहीं, रवींद्र जड़ेजा 774 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के मार्को यानसेन ने तीन स्थान की छलांग लगाई है और 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर रैंकिंग में वह पांच स्थान की छलांग लगाकर 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बल्लेबाजों का भी हुआ फायदा

इसके अलाव दूसरे टीमों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के बाद भी रैंकिंग में थोड़े बदलाव आए हैं। मिचेल मार्श 16 स्थान ऊपर चढ़कर 52वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान ने चार स्थान की छलांग लगाई, जबकि ट्रैविस हेड चार स्थान फिसल गए हैं। हालांकि, वह शीर्ष 10 में बने हुए हैं।  मैच की बात करें तो फिलहाल भारतीय टीम 64 रन की लीड ले चुकी है। उसने 4 विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं जहां विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर हैं।

Virat Kohli : टेस्ट सीरीज से पहले मुश्किल में टीम इंडिया, अचानक स्वदेश लौटे विराट कोहली

Exit mobile version