ICC Ranking | Mohammad Nabi बनें दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर, शाकिब को पीछे छोड़ा

ICC Ranking | Mohammad Nabi

ICC Ranking | Mohammad Nabi : ICC की नई रैंकिंग में 39 साल के मोहम्मद नबी ने कमाल कर दिया है। अफगानिस्तान क्रिकेटर ने 314 रेटिंग पॉइंट के साथ नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। इस मामले में उन्होनें बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ा है। गौरतलब है कि ऑलराउंडर रैंकिंग में शाकिब अल हसन की 5 साल की बादशाहत थी जिसे मोहम्मद नबी ने खत्म कर दिया है। लंबे इंतजार के बाद ये देखने को मिला कि किसी खिलाड़ी ने शाकिब अल हसन को पीछे धकेला है।

Mohammad Nabi बनें दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में अफगानिस्तान की टीम 0-2 से पीछे चल रही है। लेकिन मोहम्मद नबी ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है। इस सीरीज के पहले मैच में मोहम्मद नबी ने 130 गेंदों का सामना करते हुए 136 रन की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 15 चौके और 3 छक्के लगाए थे। वहीं, इस सीरीज में वह अभी तक 1 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।

लंबे समय से शाकिब अल हसन का था जलवा

बात अगर भारत की करें तो टॉप 10 ऑलराउंडर में अगर कोई नाम दिखता है तो वो रवींद्र जडेजा हैं। जडेजा 209 रेटिंग पॉइंट के साथ 10वें पायदान पर हैं।आंकड़ों की बात करें तो मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के लिए अभी तक 3 टेस्ट, 158 वनडे और 115 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 33 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे में उन्होंने 26.97 की औसत से 3345 रन बनाए हैं और 163 विकेट हासिल किए हैं। दूसरी ओर टी20 में मोहम्मद नबी ने 22.60 की औसत से 1967 रन और 88 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें : Shakib Al Hasan के रवैयै पर सोशल मीडिया पर छिड़ी जंग, माइकल वॉन समेत कईयों ने जताई आपत्ति

Exit mobile version