Women’s T20 WC 2023: ICC ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का लिस्ट जारी, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

Richa Ghosh

Women’s T20 WC 2023: भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। टी20 वर्ल्ड कप में भारत का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया। 23 फरवरी को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले  में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर दिया। हालांकि, भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच खेला गया ‘करो या मरो’ का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। लेकिन टीम इंडिया मुकाबले को अपने नाम नहीं कर पाई।

शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी

इसी बीच आईसीसी (ICC) ने महिला टी20 विश्व कप 2023 के लिए ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के लिए कुल 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है। गौरतलब है कि इन खिलाड़ियों में से सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल है। सबसे पहले नंबर पर है साउथ अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज ताज़मिन ब्रित्स का नाम है जिन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में कुल 176 रन बनाए और कुल 44 शानदार कैच लपके है। इसी तरह से नंबर पांच पायदान तक विदेशी खिलाड़ी हैं। भारतीय खिलाड़ियों का नाम छठे स्थान पर आता है।

छठे नंबर पर है भारतीय टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष का नाम, जिन्होंने टूर्नामेंट में कुल 136 रन बनाए। ऋचा के अलावा कोी और भारतीय खिलाड़ी शार्टलिस्ट नहीं हुआ। .

मैच में क्या हुआ था ?

मैच की बात करें तो मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 167 रन बना सकी। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन के स्कोर पर अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हो गईं और यहीं से मैच का रुख बदल गया। इस तरह से नॉकऑउट मुकाबले में भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना खत्म हो गया।

 

Exit mobile version