ICC Player of the Month Award : पैट कमिंस ने जीता दिसंबर महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड, महिला में दीप्ति शर्मा ने मारी बाजी

ICC Player of the Month Award

ICC Player of the Month Award :  दिसंबर महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड (ICC Player of the Month Award) जीतने वाले खिलाड़ियों के नाम का खुलासा हो गया। दरअसल, मंगलवार को आईसीसी ने इस बात की जानकारी दी कि पुरुष वर्ग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) और महिला वर्ग में भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) को विजेता घोषित किया गया। गौरतलब है कि कमिंस के साथ बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम और न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को भी नॉमिनेट किया गया था। वहीं, दीप्ति के साथ भारत की ही जेमिमा रॉड्रिग्स और ज़िम्बाब्वे की प्रेशियस मरांगे भी अवार्ड जीतने के दावेदारों में शामिल थीं।

पैट कमिंस ये अवॉर्ड जीतने वाले तीसरे कंगारू खिलाड़ी

पैट कमिंस ये अवॉर्ड जीतने वाले तीसरे कंगारू खिलाड़ी बने। नवंबर महीने में ट्रेविस हेड ने ये पुरस्कार जीता था। इस अवार्ड के बाद उन्होनें कहा कि, टीम के लिए सभी प्रारूपों में यह साल शानदार रहा और पाकिस्तान की चुनौतीपूर्ण टीम के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करके इसका अंत करना 2023 का अंत करने का अच्छा तरीका रहा। कुल मिलाकर हम अब तक की गर्मियों से बहुत खुश हैं और वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए तत्पर हैं।

पैट कमिंस के लिए साल 2023 काफी बेमिसाल

बता दें कि दिंसबर महीने में पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की सफलता में पैट कमिंस का अहम हाथ रहा। पैट कमिंस के लिए साल 2023 काफी बेमिसाल रहा, जहां पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीती और टीम को विश्व कप का खिताब जिताया।  अभी की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में पैट कमिंस ने कुल 19 विकेट झटके थे। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें पहले प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था। वहीं, तीसरे टेस्ट में भी उन्होंने शानदार परफॉर्म किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

ये भी पढ़ें : ICC Player of the month : ट्रेविस हेड बनें ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’, शमी और मैक्सवेल के हाथों निराशा

Exit mobile version