ODI WC 2023: लाहौर पहुंचे आईसीसी अधिकारी, भारत में पाकिस्तान खेलेगा या नहीं, इसपर जानेंगे राय

ODI WC 2023

ODI WC 2023

ODI WC 2023: भारत की मेजबानी में इस साल वनडे विश्व कप खेला जाना है। इस आईसीसी टूर्नामेंट को लेकर तमाम टीम और बोर्ड कमर कस चुके हैं। हालांकि, बीसीसीआई द्वारा अभी तक इसका शेड्यूल जारी नही किया गया है। बताया जा रहा है कि आगामी अक्टूबर महीने में 50 ओवरों के वर्ल्ड कप की शुरुआत संभावित है। लेकिन उससे पहले सबकी नजर इसपर लगातार बनी हुई है। फिलहाल इसमें पांच महीने बाकी हैं। हालांकि उससे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: जय शाह ने किया महामुकाबले का ऐलान, एशिया कप में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान

आईसीसी के अधिकारी जानेंगे पीसीबी से राय

दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष और सीईओ पीसीबी से गारंटी लेने के लिए लाहौर में हैं। आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले और सीईओ ज्योफ एलार्डिस अक्तूबर-नवंबर में विश्व कप में राष्ट्रीय टीम की भागीदारी पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की राय लेना चाहते हैं। बता दें कि बीसीसीआई पाकिस्तान मे एशिया कप के लिए अपनी टीम भेजने से इंकार कर दिया है। इसके बाद यह टूर्नामेंट श्रीलंका में कराए जाने की बात हो रही है। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कई अधिकारियों ने कहा है कि वह भी अपनी टीम को वनडे विश्व कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे। ऐसे में आईसीसी अधिकारी लाहौर पहुंचे हैं और यह जानना चाहते हैं कि भारत में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की टीम भाग लेगी या नहीं।

पीसीबी चीफ की ओर से आ चुका है ‘हाइब्रिड मॉडल’ का सुझाव

बता दें कि सेठी ने एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया है। एशिया कप का आयोजन विश्व कप से पहले होना है। ऐसे में अगर हाइब्रिड मॉडल को एशिया कप के लिए स्वीकार किया जाता है तो पाकिस्तान विश्व कप में भी इसे लागू करने के लिए आईसीसी पर दबाव बना सकता है। आईसीसी के अधिकारियों के इस प्रयास के पीछे भी एक कारण है। वो ये है कि भारत में पाकिस्तान के खेलने से कमाई काफी ज्यादा होगी। वहीं, इस टीम के नहीं होने से विश्व कप का मजा अधूरा हो जाएगा। अब देखना होगा कि पाकिस्तान की ओर से क्या फैसला सामने आता है ?

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पीसीबी चीफ को नहीं देखा जा रहा BCCI का ग्रोथ, जय शाह को कहा- हर चीज का फैसला आप….

Exit mobile version