ICC Men Test Cricketer of the Year 2022: बेन स्टोक्स समेत ये दिग्गज नाम शामिल, देखिए पूरी लिस्ट

cricket blog 13

ICC Men Test Cricketer of the Year 2022: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मेंस टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए प्लेयरों का खुलासा कर दिया है। इस लिस्ट में चार क्रिकेटर शामिल है जिसमें एक भी भारतीय खिलाड़ी नहीं है। आईसीसी द्वारा जारी की गई सूची में वो खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने इस साल बेहतरीन परफॉर्मेंस दी। ये अवार्ड एक ऐसे बल्लेबाजों या गेंदबाजों को दिया जाता है जिसने विषम परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई हो। आइए हम आपको उन चार कैंडिडेट्स के बारे में बताते हैं जो आईसीसी की नॉमिनीज लिस्ट में शामलि हैं।

आईसीसी के इस लिस्ट में बेन स्टोक्स के अलावा जॉनी बेयरस्टो, उस्मान ख्वाजा और कागिसो रबाडा को भी नॉमिनेट किया है। गौरतलब है कि इस लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है।

ICC पुरुष टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 – नॉमिनेटेड खिलाड़ी

स्टोक्स और बेयरस्टो के नाम रहा ये साल

इंग्लैंड की टेस्ट कमान संभालने बाद बेन स्टोक्स अपनी टीम के लिए प्रेरणादायक कप्तान साबित हुए हैं। स्टोक्स ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में 15 मैचों में 870 रन बनाने के अलावा 26 विकेट भी झटके हैं। उन्होंने कप्तान के रूप में 9 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की। इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का भी इस साल टेस्ट में जलवा रहा। उन्होंने 10 टेस्ट मैचों में 1061 रन बनाए। बेयरस्टो ने साल 2022 में 6 शतक लगाए।

रबाडा का साल 2022 में जलवा

ऑस्ट्रेलिया के घातक बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने इस साल एशेज सीरीज के दौरान काफी यादगार पारी खेली। उन्होंने इस साल ओपनिंग के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी कई महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। ख्वाजा ने 11 मैचों में 1080 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 5 अर्धशतक शामिल है। वहीं रबाडा की बात करें तो टेस्ट बॉलर के तौर पर कागिसो रबाडा का ये साल खास रहा है। इस साल उन्होंने 9 मैचों में 47 विकेट चटकाए हैं। उनकी बेहतरीन बॉलिंग के चलते साउथ अफ्रीका की टीम भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट जीतने में सफल रही।

 

Exit mobile version