ICC Cricket World Cup 2023 : भारत नहीं खेल पाया अपने दोनों अभ्यास मैच, ‘रोहित ब्रिगेड’ के हाथ कुछ भी नहीं लगा

ICC Cricket World Cup 2023

ICC Cricket World Cup 2023

ICC Cricket World Cup 2023 : 5 अक्टूबर यानी कल से भारत की मेजबानी में विश्व कप का आगाज हो रहा है। अभ्यास मैच भी अब खत्म हो गया है। हालांकि, इस पूरे अभ्यास मैच के दौरान बारिश जरुर बाधा बनी। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तो काफी खराब पिछले कुछ दिन रहे हैं। टीम इंडिया अपने दोनों मैच नहीं खेल पाई। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी बारिश आ गई थी जिसके बाद मैच को रद्द कर दिया गया। वहीं, मंगलवार को मैच में भी बारिश ने टॉस तक नहीं होने दिया और इस मैच को भी रद्द करना पड़ा। टीम इंडिया को अब वर्ल्ड कप में ही मुकाबले खेलने को मिलेंगे।

ICC Cricket World Cup 2023 Trophy

वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच के लिए अहमदाबाद तैयार

पांच अक्तूबर को गत विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच उद्घाटन मैच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा। इसी मैदान पर 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला भी होगा। भारतीय टीम की नजर तीसरी बार चैंपियन बनने पर है। उसने 1983 और 2011 में खिताब अपने नाम किया था। इस वर्ल्‍डकप में रोहित शर्मा की टीम इंडिया को इस बार खिताब का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया ने वर्ष 2013 के बाद से कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। ऐसे में भारतीय टीम 10 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी और ट्रॉफी जीतना चाहेगी।

इन वेन्यू पर खेले जाएंगे वर्ल्ड कप के मैच

विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं। इस विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी। टूर्नामेंट का आयोजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा। 10 में से शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। मौसम विभाग की मानें तो मौसम वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान काफी बढ़िया रहने वाला है। अहमदाबाद, हैदराबाद और धर्मशाला में धूप रहने की उम्‍मीद है। वर्ल्‍ड कप 2023 के पहले तीन मैचों का आयोजन इन्‍हीं स्‍थानों पर होना है।

ICC World Cup 2023 : आईसीसी ने किया विश्व कप मैचों के कमेंटेटरों का एलान, कई दिग्गजों के नाम शामिल

Exit mobile version