Hyundai की सबसे सस्ती कार भारत में पेश, 4 फिलॉसफी के साथ किया गया लॉन्च

Hyundai Grand i10 Nios facelift

वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने मार्केट ने धमाल मचाने के लिए अपनी नई और सबसे सस्ती कार को लॉन्च कर दिया है। दरअसल, हुंडई मोटर ने देश में अपनी Grand i10 Nios का फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया है। इसमें कई शानदार फीचर्स तो हैं ही, साथ ही सुरक्षा का भी पुख्ता ख्याल रखा गया है। अपकमिंग कार Hyundai Grand i10 Nios facelift में अब 6 एयरबैग्स देखने को मिलेंगे, जो कि इस सेगमेंट की कार में पहली बार दिए गए हैं। इस हैचबैक को पेट्रोल के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी पेश किया गया है।

कार को 4 फिलॉसफी के साथ किया गया है पेश

कार के इस नए मॉडल को कंपनी ने नए डिजाइन के साथ पेश किया है जो काफी खूबसूरत दिखाई दे रही है। इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.69 लाख रुपये रखी गई है। साथ ही ये कार डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ लाई गई है। इस कार को 4 फिलॉसफी के साथ पेश किया गया है, जो कि न्यू एज डिजाइन, इनोवेटिव टेक्नॉलजी, आउटस्टैंडिंग सेफ्टी और स्पलेंडिड इंटीरियर्स हैं।

इंजन

Grand i10 Nios हैचबैक में 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 82 bhp का मैक्सिमम पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन होगा। Hyundai इस हैचबैक का CNG वर्जन भी है, जो सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है। सीएनजी वर्जन 68 PS का पावर और 95.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

वहीं इसके माइलेज की बात करें तो Hyundai मैनुअल पर 20.7 किमी प्रति लीटर और AMT वर्जन पर 20.1 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करती है।

सुरक्षा

नई ग्रैंड आई10 निओस में सुरक्षा का ख्याल रखते हुए स्टैंडर्ड रूप से चार एयरबैग दिए गए हैं, जबकि टॉप-एंड वेरिएंट में पर 2 एक्सट्रा कर्टन एयरबैग भी दिए गए हैं। साथ ही इस कार में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी),  रियर पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम), हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल, पार्किंग असिस्ट और ऑडियो डिस्प्ले के साथ रियर कैमरा भी दिया गया है।
Exit mobile version