मोबाइल में डू नॉट डिस्टर्ब मोड को शेड्यूल कैसे करें, जान लीजिये ये आसान सा तरीका

मोबाइल में डू नॉट डिस्टर्ब मोड को शेड्यूल कैसे करें जान लीजिये ये आसान सा तरीका। 1

आजकल भागदौड़ की दुनिया में, लोगों कों मोबाइल और लैपटॉप के बिना रहना मुश्किल है। पहले से ही इंसान कई चीज़ों को लेकर परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ लोग नोटिफिकेशन से डील करने में असमर्थ हैं। इससे निपटना कष्टप्रद है। यही कारण है कि अब लगभग सभी स्मार्ट फोन में डू नॉट डिस्टर्ब मोड का फीचर देखने को मिलता है। ये आपके फोन को उन पलों के लिए शांत कर देता है जब आपको नोफिफिकेशन से परेशानी होती है। डू नॉट डिस्टर्ब के बारे में खास बात यह है कि यह केवल ऑन/ऑफ स्विच नहीं है। अगर आप किसी मीटिंग में हैं या लंबी दूरी गाड़ी से तय कर रहे हैं, तो आप इसके लिए भी डीएनडी मोड ऑन कर सकते हैं।

डीएनडी(डू नॉट डिस्टर्ब मोड) को अपने फोन में कैसे ऑन करें ?

डू नॉट डिस्टर्ब मोड ऑन करने के लिए अपने फोन की सेटिंग पेज पर जाएं और फिर साउंड सेटिंग के अंदर जाएं। वहां, नीचे स्क्रॉल करें और डू नॉट डिस्टर्ब पर टैप करें। यदि आपका फ़ोन कस्टम स्किन के साथ आता है और आपको वहां विकल्प दिखाई नहीं देता है, तो इसे सेटिंग में खोजने का प्रयास करें।

डू नॉट डिस्टर्ब के लैंडिंग पेज पर, आपके पास कई विकल्प होंगे। आप अपने सहूलियत के अनुसार जो सेटिंग ठीक लगे वैसा आप कर सकते हैं। डिफ़ॉल्ट रूप से, डू नॉट डिस्टर्ब मोड आपके अलार्म और कॉल को छोड़कर लगभग हर नोटिफ़िकेशन को रोकता है। आप चाहें तो इसे वैसे ही छोड़ सकते है।

डीएनडी (डू नॉट डिस्टर्ब मोड) को शेड्यूल कैसे करें ?

इसमें आपके पास चुनने के लिए कुछ प्रीसेट हैं। बेशक, यदि आप चाहें तो एक नया बनाने के लिए स्वतंत्र हैं। उदाहरण के लिए, स्लीपिंग प्रीसेट पूरे सप्ताह काम करता है। यह सेटिंग रात में आपको किसी भी तरह से परेशानी न हो, इसके लिए प्रतिबद्ध है।

इसी तरह, आप ड्राइविंग के लिए या जब आप अपने Google कैलेंडर पर किसी ईवेंट में भाग ले रहे हों, तब इसे सेट कर सकते हैं। अधिक जोड़ने के लिए, नीचे दिए गए प्लस बटन पर टैप करें और चुनें कि आपको किस ईवेंट या समय पर ऑन करना है।अगर आप खास समय के लिए लगा रहे हैं तो ये आपको उस समय अवधि के लिए परेशान नहीं करने देगा।

Exit mobile version