IND vs AUS 4th test: दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर 36/0, रोहित-शुभमन क्रीज पर

IND vs AUS 4th test day 2 Highlights

IND vs AUS 4th test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए। जवाब में भारत की पहली पारी जारी है। टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम को आज 10 ओवर बैटिंग करनी पड़ी। फिलहाल कप्तान रोहित शर्मा 33 गेंदों में 17 रन और शुभमन गिल 27 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया से 444 रन पीछे है।

IND Vs AUS 4th Test day 2

ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों ने जड़ा शतक

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी 480 रन पर समाप्त हो गई। आज ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 255 रन से आगे खेलना शुरू किया। तब उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन क्रीज पर मौजूद थे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 208 रन की साझेदारी निभाई। दोनों ने अपना शतक पूरा किया। उस्मान ने 180 रन तो वहीं ग्रीन ने 114 रन बनाए। ग्रीन का भारत के खिलाफ ये पहला टेस्ट शतक है। इसके बाद अश्विन ने पहले ग्रीन को फिर एलेक्स कैरी (शून्य) को पवेलियन भेजा।
इसके बाद कंगारू टीम बिखर गई और लगातार अपनी विकेट खोती चली गई। चायकाल के तुरंत बाद अक्षर ने पहले ही ओवर में उस्मान ख्वाजा को एल्बीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेजा। हालांकि इसके बाद नाथन लियोन और टॉड मर्फी ने नौवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी निभाई। अंत में अश्विन ने आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी को 480 रन पर खत्म कर दिया।
IND Vs AUS 4th Test day 2

भारत के स्पिन गेंदबाज अश्विन ने छह विकेट लिए

भारत की ओर से स्पिनर अश्विन ने इस पारी में कुल छह विकेट झटके। अश्विन के अलावा शमी को दो विकेट मिले। वहीं, अक्षर-जडेजा को एक-एक विकेट मिला। वहीं टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम को आज 10 ओवर बैटिंग करनी पड़ी। फिलहाल कप्तान रोहित शर्मा 33 गेंदों में 17 रन और शुभमन गिल 27 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया अभी ऑस्ट्रेलिया से 444 रन पीछे है।
Exit mobile version