Jawan: ‘जवान’ की लीक क्लिप वायरल होने के मामले में हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया को लगाई फटकार, वीडियो हटाने का दिया आदेश

High Court Slams Social Media Platforms In Jawan Leaked Clips Case

Jawan: बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan) अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) की जबरदस्त सफलता के बाद अब अपनी अगली फिल्म ‘जवान’ (Jawan) की तैयारियों में लग गए हैं। किंग खान के इस फिल्म को लेकर भी फैंस में दमदार क्रेज देखने को मिल रहा है। आए दिन फिल्म से जुड़े कई वीडियोज और क्लिपस सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं, जिसके बाद शाहरुख खान की प्रोडक्शन कंपनी ने हाई कोर्ट में इसके खिलाफ एक मुकदमा दायर किया था। अब हाई कोर्ट ने इस मामले मे सुनवाई करते हुए सोशल मीडिया को फटकार लगाई है।

किंग खान की तरफ से दायर किया गया था मुकदमा

दरअसल, बीते दिनों किंग खान और गौरी खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की तरफ से सोशल मीडिया पर वायरल जवान की 2 क्लिप के मामले में हाई कोर्ट में एक मुकदमा दायर किया गया था। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल इन 2 क्लिप के लेकर दावा किया जा रहा था कि वायरल क्लिप शाहरुख खान की अगली फिल्म जवान के हैं, जिसमें पहले क्लिप में किंग खान का एक फाइट सीन था, तो वहीं दूसरे में नयनतारा का एक डांस सीन नजर आ रहा था।

 

हाई कोर्ट ने सोशल मीडिया को लगाई फटकार

आपको बता दें कि हाई कोर्ट के जज सी हरि शंकर ने मंगलवार, 25 अप्रैल को एक आदेश जारी करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को इस हरकत के लिए फटकार लगाई। अपने आदेश में न्यायमूर्ति ने यूट्यूब, गूगल, ट्विटर और रेडिट जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जवान की वायरल क्लिप हटाने का आदेश दिया और इसी के साथ उन्हें आगे किसी भी प्लेटफॉर्म पर शेयर ना करने की हिदायत दी है। साथ ही जस्टिस सी हरि शंकर ने कई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को आदेश दिया है कि उन एक्सेस पर बैन लगा दें, जिसमें फिल्म से जुड़े कंटेंट हो।

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में आगे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को फिल्म ‘जवान’ के कॉपीराइट का उल्लंघन नहीं करने का भी आदेश दिया, क्योंकि इससे फिल्म के व्यवसाय पर भी असर पड़ता है। बात करें अगर फिल्म के रिलीज डेट की तो ‘जवान’ इसी साल 2 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक ‘जवान’ में किंग खान पहली बार साउथ की डिवा नयनतारा संग स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। साथ ही विजय सेतुपति, योगीराज, सुनील ग्रोवर और सान्या मल्होत्रा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। खबरें यह भी हैं कि इस फिल्म में अल्लू अर्जुन और संजय दत्त भी एक अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे। हालांकि इस खबर की अबतक कोई आधिकारिक पुष्टि नही हुई है।

Exit mobile version