यहा पेड़ों पर उगते है लड़कियों के आकार के फल! दैवीय वेद से जुड़ी है रहस्यमय कथा

nariphon

nariphon

आपने कितने ही फल देखे होंगे सेब,आम,अंगूर आदि। लेकिन क्या आप जानते है दुनिया में कुछ ऐसे भी फल मौजूद है जिनके फलो का आकार लड़की के जैसा है। जी हां आपने सही सुना है, यह पूरी तरह तो नहीं पर शायद सत्य है। दरअसल, ऐसे फल उगाने वाले पेड़ केवल थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में पाए जाते है।

nariphon

थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में पाए जाने वाले इन पेड़ो पर लड़कियों के आकार के फल लगते हैं। इन फलो को नैरीफन के नाम से जाना जाता हैं। वहीं इन फल के बारे में बौद्ध धर्म का कहना हैं कि इस पेड़ को भगवान ने खुद थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में लगाया था। जहाँ पर यह पेड़ पाया जाता है वहां के लोग इसे नैरीफन (Nariphon) के नाम से जानते हैं।

nariphon

इतना ही नहीं वो लोग इस पेड़ को दैवीय वेद भी मानते हैं क्योंकि इस पेड़ के पीछे एक कहानी है जो देवी देवताओं से जुड़ी हुई है। वहीं इस फलों पर रिसर्च भी की गई लेकिन ये पेड़ लड़कियों की आकार का फल क्यों लगता हैं इसके बारे में नहीं पता चला हैं।

nariphon

इसके पीछे की कहानी

वहीं इस फल के बारे में बौद्ध धर्म में कहा जाता हैं कि इस पेड़ को भगवान ने खुद थाईलैंड के हिमाफन के जंगलों में लगाया था। इसी वजह से इस पेड़ पर ऐसे अजीब आकार के फल आते हैं। वहीं, ऐसा माना जाता है कि एक बार देवताओं के राजा इन्द्र अपनी पत्नी के साथ इस जंगल में आए थे। उनकी पत्नी किसी काम से जंगल में गयी थी तभी वहाँ के कुछ बुरे लोग इंद्र की पत्नी के पीछे पड़ गए वो किसी प्रकार से वहां से जान बचा कर भागी।तभी भगवान ने इंद्र की पत्नी की रक्षा के लिए 12 नैरीफन के पेड़ फल के साथ प्रकट कर दिए ताकि वे बुरे लोग भ्रमित हो सके। ऐसा माना गया है कि वे लोग फलों को तोड़ कर अपने साथ ले गए और कुछ लोगों ने उन फलों के साथ सम्बन्ध भी बना लिए जिस वजह से सम्बन्ध बनाने वाले लोग 6 महीने तक सोते रहे।

nariphon

 

 

Exit mobile version