यूक्रेन: कीव में हेलीकॉप्‍टर हुआ क्रैश, गृह मंत्री समेत 16 लोगों की मौत

ukrain helicopter crash

ukrain helicopter crash

यूक्रेन की राजधानी कीव के पास एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, यहां एक हेलिकॉप्टर बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हो गया। इस दर्दनाक हादसे में गृह मंत्री और कई बड़े अधिकारियों समेत 16 लोगों की मौत हो गई है। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर आला अधिकारी और रेस्क्यू टीम पहुंची और बचाव अभियान चलाया गया।

ukrain helicopter crash ukrain helicopter crash

हादसे में गृह मंत्री की मौत

जानकारी के अनुसार, राजधानी कीव में एक हेलीकॉप्टर बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हो गया। जिसमें 16 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। मृतकों में यूक्रेन के कई अधिकारी भी शामिल है। बता दे कि, हेलिकॉप्टर क्रैश वहां हुआ जहां कई रिहायशी इमारतें थीं। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में यूक्रेन के इंटीरियर मिनिस्टर (गृहमंत्री) डेनिस मोनास्टिर्स्की की भी मौत हो गई है। दरअसल, मोनास्त्रिस्की साल 2021 में ही यूक्रेन के गृह मंत्री बने थे।

ukrain helicopter crash

3 मंत्रियों की हादसे में मौत

यूक्रेन की पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेंको ने को बताया कि इस हादसे में यूक्रेन की सरकार से जुड़े 3 मंत्रियों की मौत हुई है। वहीं यूक्रेन के कीव के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा ने सोशल मीडिया पर कहा कि दुर्घटना के समय किंडरगार्टन (बच्चों के स्कूल) में बच्चे और कर्मचारी भी मौजूद थे। इस हादसे में 22 लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे शामिल हैं। हादसे का शिकार हुआ हेलीकॉप्टर यूक्रेन की स्टेट इमरजेंसी सर्विस का हिस्सा था। मिली जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना की वजह फिलहाल कुछ स्पष्ट नहीं है। हादसे पर ना ही अब तक रूस की तरफ से कोई बयान आया है और ना ही यूक्रेन ने इसे रूसी हमला करार दिया है। यूक्रेन के राष्ट्रपति ऑफिस के डिप्टी चीफ किरिलो टिमोशेंको ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि सरकार दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है।

ukrain helicopter crash
Exit mobile version