Haryana Poltics : मनोहर लाल खट्टर ने दिया इस्तीफा, बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन टूटा

Haryana Poltics

Haryana Poltics : हरियाणा के सियासी गलियारे में लोकसभा चुनाव से पहले भूचाल आ गया है. हरियाणा में भाजपा और जेजेपी का गठबंधन टूट गया है. साथ ही 9 साल मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल खट्टर ने हरियाण के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही पूरी कैबिनेट ने भी इस्तीफा दे दिया है। अब नई कैबिनेट का गठन होगा। सूत्रों की माने तो मनोहर लाल खट्टर हरियाणा की करनाल सीट से लोकसभा चुनाव 2024 लड़ेंग.

नायाब सिंह सैनी या संजय भाटिया को बनाया जा सकता है सीएम

इसी बीच सूत्रों की माने तो भाजपा हरियाणा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नायाब सिंह सैनी या संजय भाटिया को हरियाणा का नया सीएम बना सकती है. बात अगर सैनी की करें तो सैनी इस वक्त हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष होने के साथ कुरुक्षेत्र के सांसद भी है।भाजपा और सरकार के समर्थन के समर्थन करने वाली निर्दलीय विधायक की मनोहर लाल खट्टर ने आज मीटिंग बुलाई थी। बात अगर बीजेपी और जेजीपी गठबंधन की करें तो हरियाणा में 4 साल से चल रहे गठबंधन सरकार के रिश्ते सही नहीं चल रहे थे.

ये भी पढ़ें :  पश्चिम बंगाल : टीएमसी और कांग्रेस का गठबंधन ले रही अंतिम सांस, युसुफ पठान को राज्यसभा भेजेगी ममता बनर्जी

सीट शेयरिंग पर असहमति के कारण टूटा गठबंधन

हालिया गठबंधन के टूटने का कारण आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेजेपी के बीच सीट शेयरिंग में असहमति को बताया जा रहा है. सूत्रों की माने तो लोकसभा चुनाव के लिए जेजेपी और हरियाणा में बीजेपी से दो सीटों की मांग कर रही थी पर भाजपा इसके लिए तैयार नहीं थी जिस कारण से हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के बीच गठबंधन टूट चुका है. आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मनोहर लाल खट्टर की तारीफ के बाद अचानक खट्टर का इस्तीफा जनता को हज़म नहीं हो रही है.

हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने मनोहर लाल खट्टर और खुद के बारे में बताते हुए कहा था कि मनोहर लाल खट्टर बाइक चलाते थे और मैं पीछे बैठा करता था. पीएम ने कहा था कि कई बार हम दोंनो कठिन रास्तों से होकर रोहतक से गुरुग्राम तक गए है. आज वही रास्ते अच्छे बन गए है।

Exit mobile version