हरियाणा: HFDC के मैनेजर को 1 लाख की रिश्वत लेने के मामले में किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Haryana crime: hfdc manager arrest for taking bribe

हरियाणा वन विकास निगम (एचएफडीसी) के मुखिया समेत तीन कर्मियों को विजिलेंस ने एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में हिरासत में लिया है। हरियाणा के अंबाला में एक ठेकेदार से रिश्वत ली गई थी जिसे लेकर अब विजिलेंस कार्रवाई कर रही है।

1 लाख की रिश्वत में आरोपी गिरफ्तार

इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता का आरोप है कि हरियाणा वन विकास निगम (HDFC) के मैनेजर राकेश, इंस्पेक्टर विजय कुमार और फॉरेस्ट गार्ड प्रिंस उनकी कंपनी का बहिष्कार करने और ठेका रद्द करने की धमकी देकर लगातार पैसे वसूल रहे थे। चीका में रहने वाले ठेकेदार दिनेश कुमार ने बताया कि उनके पास पंचकूला के चंडी मंदिर में आश्रय बनाने का ठेका है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि, इससे पहले भी उनकी कंपनी को ब्लैकलिस्ट करने का झांसा देकर 60,000 और फिर 1,70,000 रुपये की रिश्वत ली गई थी। इसके बाद संदिग्ध कर्मचारियों ने एक लाख रुपये की मांग कि। मिली जानकारी के मुताबिक, आरोप लगाने वाले ने विजिलेंस को इसका वीडियो भी दिया था।

यह भी पढ़ें: बिहार: ऑटो चालक ने साथियों के साथ मिलकर किया युवती का गैंगरेप, तीन गिरफ्तार

वीडियो को देखने के बाद एक योजना के तहत हरियाणा वन विकास निगम (एचएफडीसी) कार्यस्थलों में आरोपी कर्मचारियों को पकड़ने के लिए दबिश दी। भुगतान लेने के लिए, कार्यकर्ता को एचएफडीसी कार्यालय के मैदान में बुलाया गया। जैसे ही उसने एक लाख रुपये दिए और आरोपी उसे रखने लगे तभी टीम ने दबिश दी। उस समय विजय कुमार और प्रिंस ने रुपये पकड़े थे। टीम को देखकर दोनों ने रुपयों को पास वाली कोठी में फेंक दिया था, लेकिन टीम ने उनके हाथों को पानी से धुलवाया तो वह फंस गए। सख्ती से पूछताछ करने पर राकेश का भी नाम लिया और उसे भी मौके से ही काबू कर लिया गया।

Exit mobile version