हरमनप्रीत कौर ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, जानिए मैच को लेकर क्या कहा

Harmanpreet kaur

भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। टी20 वर्ल्ड कप में भारत का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर चकनाचूर हो गया। 23 फरवरी को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले  में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर दिया। हालांकि, भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच खेला गया ‘करो या मरो’ का मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। लेकिन टीम इंडिया मुकाबले को अपने नाम नहीं कर पाई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 167 रन बना सकी। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 52 रन के स्कोर पर अजीबोगरीब तरीके से रन आउट हो गईं और यहीं से मैच का रुख बदल गया। इस तरह से नॉकऑउट मुकाबले में भारत को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना खत्म हो गया।

मैच के बाद बोलीं कप्तान हरमनप्रीत

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भारत की तरफ से अर्धशतक ठोका। लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं रही और बल्ला अटकने से वो रन आउट हो गईं और मैच का पासा पलट गया। मैच के बाद टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर काफी निराश दिखीं। इसपर उन्होंने कहा, “मैच हमारी पकड़ में था। ऐसे में हम हारने की उम्मीद नहीं कर रहे थे।

हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा, “मैंने भी क्रिकेट में ऐसा कई बार होते हुए देखा है, जब बल्लेबाज सिंगल ले रहा हो और उसका बल्ला पिच के बाहर ही फंस जाए। हम दुर्भाग्यशाली रहे कि टीम मैच हार गई। यह हार मेरे और टीम के लिए दुखद है। मुझे नहीं पता कि इस वक्त क्या करना चाहिए।”

नासिर हुसैन को दिया करारा जवाब

मालूम हो कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टिप्पणी करते हुए इसे “स्कूल गर्ल” की गलती करार दिया था। अब हरमनप्रीत कौर ने इसका जवाब दिया है। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, “मैं नहीं सोचती की यह एक “स्कूल गर्ल” की तरह की गई गलती है। हमने भी काफी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है और हमें अनुभव है। उन्होंने क्या कहा, यह उनकी सोच पर निर्भर करता है।”

 

 

Exit mobile version