हार्दिक पंड्या का मांकडिंग पर बड़ा बयान, जानिए इसपर उनकी राय

हार्दिक पंड्या का मांकडिंग पर बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम में अभी के बेस्ट ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या छाये हुए हैं। इस हरफनमौला खिलाड़ी ने भारत के लिए क्रिकेट में एक अहम योगदान दिया है। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में, पंड्या ने भारत के लिए जरुरी विकेट लिए साथ ही बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान भी दिया। मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद वो भावुक भी हो गए थे जिसमे उन्होंने अपने इस पारी को अपने पापा के लिए डेडिकेट किया।

हाल ही में हार्दिक पंड्या ने बिना गेंद फेंके गेंदबाजी छोर पर बल्लेबाजों को रन आउट (मांकडिंग) करने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में खेल भावना की परवाह नहीं करते और बल्लेबाजों को क्रीज से ज्यादा आगे निकलने से बचना चाहिए। आपको बता दें कि पहले मांकडिंग को अनुचित और खेल भावना के विपरीत माना जाता था। लेकिन बाद में ICC ने बदलाव कर इस चीज़ को लीगल और उचित बना दिया है।

एशिया कप के दौरान महिला क्रिकेट मैच में भारत के दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को इसी कृत्य के चलते आउट किया था जिसपर क्रिकेट जगत में बवाल मच गया था। विदेशी खिलाड़ियों ने इस चीज को अनुचित और खेल भावना के खिलाफ बताया था जिसके बाद दीप्ति को ट्रोल भी किया गया। लेकिन भारतीय यूजर्स  ने उन्हें सबक सीखा दिया। उन्ही की वीडियो दिखा उनको याद दिलवाई कि आपने भी किया था तो उस समय आपके मॉरल्स कहां थे ?

इसी को लेकर एक सवाल पर पंड्या ने कहा, ”व्यक्तिगत तौर पर मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। अगर मैं क्रीज से बाहर निकलता हूं और कोई मुझे रन आउट करता है तो यह मेरी गलती है। वह फायदे के लिए नियमों का सहारा ले रहा है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।” फिलहाल हार्दिक टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं।

Exit mobile version