IND vs SL 1st T20I: जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद बोले हार्दिक पांड्या

cricket blog 17

IND vs SL 1st T20I: नए साल में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत करने  मैदान पर उतरेगी। आज टी20 श्रृंखला का पहला मैच वानखेड़े में खेला जाएगा। सीरीज के पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भयानक कार दुर्घटना में घायल हो गए। ऋषभ को आगामी 2023 विश्व कप के लिए और साथ ही टी20I मैचों के लिए भारतीय टीम का एक अहम हिस्सा माना गया है। पंत से जुड़े पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

आगामी वर्ल्ड कप जीतना टीम इंडिया का लक्ष्य

श्रीलंकाई टीम भारत के मुंबई शहर में पहुंच चुकी है जहां सीरीज का पहला टी20 मैच खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेला जाएगा जिसकी अगुवाई हार्दिक पांड्या करने जा रहें है। इस श्रृंखला का उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है। पहले हार्दिक कह चुके हैं कि टीम इंडिया का लक्ष्य आगामी वर्ल्ड कप जीतना है। मालूम हो कि 2011 के बाद से टीम इंडिया वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है। वहीं, भारत 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाया है।

जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण- कप्तान

श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि टीम को उम्मीद है कि पंत तेजी से रिकवर करेंगे। हार्दिक ने कहा, “जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक टीम के तौर पर हम उनके लिए दुआ करते हैं। हमारा प्यार और प्रार्थना हमेशा उनके साथ है और हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। वह काफी महत्वपूर्ण था, लेकिन हर कोई जानता है कि स्थिति क्या है।”

बहुत से लोगों को मिल सकता है अवसर

पंड्या ने साथ ही कहा कि पंत की गैरमौजूदगी में अन्य विकेटकीपर-बल्लेबाजों के लिए भारतीय टीम में अपनी पहचान बनाने का मौका हो सकती है। पांड्या ने कहा, “बहुत से लोगों को अवसर मिल सकता है। अगर ऋषभ होता तो वह जिस तरह का खिलाड़ी है उससे काफी फर्क पड़ता। अब वह नहीं हैं इसलिए हम देखेंगे कि भविष्य में हमारे लिए कौन बेहतर कर सकता है।”

सीरीज के उप-कप्तान होंगे सूर्यकुमार

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारत तीन T20I और इतने ही ODI मैचों की सीरीज खेलेगा। पहला टी20 मुंबई में होगा। दूसरा टी20 गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा, जबकि तीसरा मैच शनिवार को राजकोट में होगा। पांड्या टी20I सीरीज में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं वहीं टी20 सीरीज के उप-कप्तान सूर्यकुमार होंगे। BCCI के इस फैसले ने सभी खेल प्रेमियों को चौंका दिया था।

 

 

 

Exit mobile version