Harbhajan Singh ने इस खिलाड़ी को बताया टीम इंडिया का X फैक्टर, कहा- “वो मैच नहीं टूर्नामेंट जिताकर देगा”

Harbhajan Singh on Team India X Factor

Harbhajan Singh on Team India X Factor

Harbhajan Singh on Team India X Factor : भारतीय टीम 8 अक्टूबर से अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी। रविवार को उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारतीय टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है। सभी बल्लेबाज फॉम में है। खास बात ये है कि भारतीय गेंदबाज की काफी अच्छी लय में लग रहे हैं। हालात ये है कि टीम इंडिया में अब इस बात पर चर्चा हो रही है कि किसे प्लेइंग-11 में मौका दिया जाए क्योंकि सभी खिलाड़ी फॉम में हैं। मीडिल ऑर्डर में सूर्याकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है कि तीनों में से किसको मौका मिलेगा ? इसी कड़ी में पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि 2023 वर्ल्‍ड कप में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के एक्‍स फैक्‍टर साबित हो सकते हैं। भज्‍जी ने कहा कि सूर्या की बल्‍लेबाजी न सिर्फ भारत को मैच जिता सकती है, बल्कि उन्‍हें टूर्नामेंट का खिताब दिलाने में भी मदद कर सकती है।

मैच ही नहीं, टूर्नामेंट जिताकर देंगे – हरभजन सिंह

सूर्यकुमार यादव की अगर बात करूं तो वो एक एक्स फैक्टर हैं। अगर उनका बल्ला चल निकला तो ना केवल वो आपको मैच जिताएंगे, बल्कि टूर्नामेंट भी जिता देंगे। अगर मैं सेलेक्टर होता तो फिर कप्तान के बाद दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को ही रखता। हार्दिक पांड्या का जहां तक सवाल है तो वो गेंद को काफी अच्छी तरह हिट करते हैं और नॉर्मल गेम खेलने में माहिर हैं। मैं टीम मैनेजमेंट का हिस्सा होता तो फिर सूर्यकुमार यादव को जरूर खिलाता। अब पता नहीं कि उन्हें मौका मिलेगा या नहीं। मुझे नहीं पता कि सूर्या के अंदर क्या ऐसी चीज है। आज अगर मुझे उन्हें गेंदबाजी करनी हो तो फिर डर लगेगा। हालांकि जब मैं पीक पर था, तब नहीं डरता। वो मुझे एबी डीविलियर्स की याद दिलाते हैं। हमें उनके जैसे प्लेयर की जरूरत है। अगर वो फ्लॉप भी हो जाते हैं, तब भी बचे हुए मैचों में उन्हें मैं मौका दूंगा।

एबी डिविलियर्स से सूर्या की कर चुके हैं तुलना

हाल ही में हरभजन सिंह सूर्याकुमार यादव की तुलना दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से करते हुए कहा था कि सूर्या मुझे एबी डिविलियर्स की याद दिलाते हैं। हमें उनके जैसे खिलाड़ी की जरूरत है। भले ही फ्लॉप हो जाएं, फिर भी मैं उन्हें बाकी मैचों में मौका दूंगा और एक अन्य खिलाड़ी जिसके बारे में मैं बात करना चाहता हूं वह हैं शुभमन गिल। उनके पास कुछ करने का मौका है जिसके लिए उन्हें हमेशा याद रखा जा सकता है।

Harbhajan Singh on Sanju Samson : भज्जी होते सेलेक्टर तो वो भी संजू को टीम में नहीं चुनते, जानें क्या है कारण

Exit mobile version