केएल राहुल को लेकर हरभजन ने कही बड़ी बात, फैंस को नहीं हो रहा है यकीन

Harbhajan Singh On KL Rahul

टीम इंडिया के लिए बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत काफी अच्छी रही है। भारत ने अभी तक खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच चर्चाओं का दौर जारी है और इस बात पर गौर किया जा रहा है कि क्या टीम इंडिया प्लेइंग-11 में कोई बदलाव करेगी या नहीं।

राहुल के बल्ले से नहीं निकल रहे रन

केएल राहुल के लिए ये सीरीज अच्छा नहीं गया है। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। इसलिए उनके फॉर्म को लेकर हलचल तेज है। राहुल ने मौजूदा टेस्ट सीरीज की तीन पारियों में 20, 17 और 1 रन बनाए हैं। दूसरे टेस्ट के बाद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने उनका समर्थन किया था। दोनों ने ही अपने-अपने बयान में राहुल को आगे भी मौका देने की बात कही थी। दूसरे टेस्ट के बाद जब अंतिम दो मुकाबलों के लिए टीम चुनी गई तो उन्हें जगह दी गई।

हरभजन सिंह का बड़ा बयान

इसी बीच भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। माना जा रहा था कि तीसरे टेस्ट मैच से राहुल का पत्ता इस बार कट जाएगा। शुभमन गिल उनके जगह एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

इंटरव्यू में राहुल को ड्रॉप किए जाने को लेकर हरभजन सिंह ने कहा, ”हां, मुझे ऐसा लगता है, क्योंकि जब आप उपकप्तान नहीं होते हैं तो प्रबंधन के लिए आपको बाहर रखना आसान हो जाता है। एक बार जब आप उप-कप्तान बन जाते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने किस तरह का प्रदर्शन किया है, आप तब उन ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल होते हैं जो मैच में भाग लेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, ”केएल राहुल के साथ आप जानते हैं कि वह एक क्षमतावान खिलाड़ी हैं। अभी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। वह रन नहीं बना रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन उपकप्तानी का पद उनके पास नहीं है तो हम रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग करते हुए देख सकते हैं।”

 

Exit mobile version