महाराष्ट्र के कई शहरों में हर-हर महादेव फिल्म थिएटर में कराई बंद, NCP नेता जितेंद्र आह्वाड ने किया विरोध

Harharmahadev 1

Har Har Mahadev : बॉलीवुड के बाद फिल्‍मों के बायकॉट का सिलसिला अब मराठी सिनेमा में भी पहुंच गया है। 25 अक्‍टूबर को रिलीज हुई शरद केलकर की मराठी फिल्‍म हर हर महादेव का लोग विरोध कर रहें हैं। एनसीपी नेता जितेंद्र आह्वाडह अपने समर्थकों के साथ ठाणे के मल्टीप्लेक्स में पहुंचे और फिल्म को बंद करवा दिया। साथ ही उनके समर्थकों ने दर्शकों के साथ मारपीट भी की। कुछ ही देर में इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें दिख रहा है आह्वाड अपने समर्थकों के साथ मॉल पर हल्ला बोल रहें हैं और थिएटर में चल रही फिल्म को उन्होंने जबरन बंद करवाया।

इस वजह से कर रहें है विरोध

जिसके बाद अब महाराष्ट्र के कई शहरों में फिल्म का विरोद हो रहा हैं। एनसीपी नेता जितेंद्र का मानना हैं कि फिल्म में आजादी यानी सिनेमैटिक लिबर्टी की आड़ में शिवाजी महाराज के इतिहास के गलत चित्रण को दर्शाया गया हैं, जिसे बिल्‍कुल भी बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। नेता जितेंद्र के साथ शिवाजी महाराज के वंशज और पूर्व सांसद संभाजीराजे छत्रपति ने भी इस फिल्‍म का विरोध किया है। बता दें कि पूर्व सांसद संभाजीराजे ने इस फिल्म के साथ-साथ अपकमिंग मराठी फिल्‍म वेदत मराठे वीर दौदाले सात का भी विरोध किया है। वेदत मराठे वीर दौदाले सात को महेश मांजरेकर ने डायरेक्‍ट किया हैं और फिल्म में अक्षय कुमार शिवाजी महाराज का रोल प्ले कर रहें हैं।

आव्हाड और उनके समर्थकों पर दर्ज हुआ केस

जितेंद्र आह्वाड के साथ-साथ उनके 100 नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं। दर्शकों के साथ मारपीट करने के जुर्म में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 141,143,146,149, 323, 504 और मुंबई पुलिस की धारा 37/135 के तहत केस दर्ज किया गया है। मुंबई पुलिस ने ये सभी केस वर्तकनगर पुलिस थाने में दर्ज किए है।

Exit mobile version