Gurmeet Ram Rahim: बाबा पर फिर बवाल, हरियाणा में सियासी हंगामा

Baba blog image

हंगमा है क्यों बरपा राम रहीम को परोल जो मिल गयी है। जी हां, एक बार फिर से  हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का सत्संग विवादों में है। इस सत्संग में पंचायत चुनावों के उम्मीदवार समर्थन मांगने पहुंच गए। ये सभी सरपंच, ब्लॉक समिति मेंबर और जिला परिषद पदों के दावेदार उम्मीदवार थे। राम रहीम 40 दिनों की परोल पर जेल से बाहर है।

इस सत्संग में कई नेता भी राम रहीम का आशीर्वाद लेने पहुंच गए। जब नेता पहुंचे तब विवाद होना तय था। अब हरियाणा की राजनीति में मानो तूफान आ गया है। हालांकि ये सत्संग ऑनलाइन था जो बागपत से स्ट्रीम किया गया था। इस सत्संग में बीजेपी नेताओं सहित कई विधायक भी ऑनलाइन आशीर्वाद लेते दिखे।

आशीर्वाद प्राप्त करने वालो में नगर निगम मेयर रेणु बाला गुप्ता, जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, डिप्टी मेयर नवीन कुमार और सीनियर डिप्टी मेयर राजेश का नाम है।

बात आशीर्वाद तक रूकती तो भी ठीक था। यहां इन नेताओं ने ऑनलाइन ही राम रहीम से करनाल आने की पेशकश भी कर दी।

अब आयी डिप्टी मेयर की सफाई

और जब हंगामा हो गया तब सफाई भी देनी जरूरी थी। जी हां, मर्डर और यौन शोषण मामले में सजायाफ्ता राम रहीम के सामने जब नेता जी नतमस्तक हुए और बवाल हुआ। तब डिप्टी मेयर ने मामले पर सफाई भी पेश कर दी। उन्होंने कहा कि सत्संग में कोई भी आकार आशीर्वाद ले सकता है। और क्योंकि सत्संग ऑनलाइन था और यूपी के बागपत से हो रहा था, ऐसे में हरियाणा की राजनीति को इससे जोड़ना ठीक नहीं है। बहरहाल, डिप्टी मेयर नवीन ने कहा, ‘करनाल का बड़ा सत्संग था। जिस-जिस को सत्संग के बारे में सूचना मिली, वह वहां पर पहुंच गया। चुनाव में जीतने के लिए राम रहीम का आशीर्वाद लेने के सवाल पर नवीन ने कहा कि जनता ने उन्हें अपने वॉर्ड से चुना है, जनता ही इस चीज का फैसला करती है। जनता का आशीर्वाद होना जरूरी है। परोल का चुनाव से कनेक्शन होने के सवाल डिप्टी मेयर ने कहा कि कोई भी इंसान अपनी खुशी से परोल की मांग कर सकता है। उस पर हमारे जेल मंत्री और न्यालय को परोल देने का अधिकार है।’

Exit mobile version