गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ को ऑस्कर में मिली जगह, नॉमिनेशन से गुजरात में खुशी की लहर

Oscar blog image

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फिल्म अवार्ड ऑस्कर (Oscar) के लिए किसी भी फिल्म का नॉमिनेट होना बहुत बड़ी बात होती है। 2023 के लिए भारत के तरफ से गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ को ऑस्कर के लिए भेजा गया है। किसी भी फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजने का काम फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया करती है। छेलो शो का इंग्लिश अनुवाद ‘Last Film Show’ नाम से किया गया है।

हालांकि नॉमिनेशन में RRR से काफी उम्मीदें थी। भारत तो छोड़िए, विदेश में बैठे लोग भी चाह रहे थे कि ये फिल्म ऑस्कर के लिए जाए।लेकिन फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने गुजराती फिल्म छेलो शो को इसके काबिल समझा।

बता दें कि बीते साल में हिंदी सहित अन्य भारतीय भाषाओं की फिल्मों को उनकी अच्छी कहानी और फिल्मांकन के आधार पर ऑस्कर के लिए भारत की ओर से नॉमिनेशन मिलता रहा है। आइये पिछले ऐसी 10 फिल्मों के नाम देखें जिसे IMDb ने ट्वीट कर बताया है।

How many of them have you ticked off your watchlist?⬇ pic.twitter.com/lK5p1TWy6c

— IMDb India (@IMDb_in) October 17, 2022

इस फिल्म का निर्देशन पान नलिन ने किया है। फिल्म में बतौर लीड रोल भावेश, भाविन रबारी, श्रीमाली, ऋचा मीणा, परेश मेहता और दीपेन रावल ने अभिनय किया है।

इस फिल्म को क्या चीज़ खास बनाती है ?

गुजराती फिल्म ‘छेल्लो शो’ की कहानी एक 9 साल के बच्चे के जीवन पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि उस छोटे से बच्चे का फिल्म से एक खास लगाव है और वो इसमें अपना करियर बनाना चाहता है। वह छोटा बच्चा फिल्म बनाना चाहता है और फिल्मों में काम भी करना चाहता है। अगर और जानना चाहते हैं तो इस फिल्म को आपको देखना होगा।

Exit mobile version