अब कभी भी हो सकता है गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान, तैयारियां पूरी

Gujarat blog image

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी जल्द हो सकता है। सूत्रों की माने तो इसके लिए चुनाव आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है और अब केवल ऐलान ही बांकी है। सूत्रों की माने तो इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव 2 चरणों में हो सकता है। वैसे तो गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही होने की बात कही जा रही थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं हुआ। गुजरात में विधानसभा के 182 सीटें है।

दो चरणो में हो सकता है चुनाव

सूत्रों की माने तो गुजरात की सभी विधानसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव संपन्न कराए जा सकते है। सूत्रों का कहना है कि इस साल दिसंबर तक गुजरात विधानसभा चुनाव संपन्न हो जाएंगे। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां भी इन दिनों चुनाव प्रचार में जमकर लग गई है। राजनीतिक पार्टियां जनता से संपर्क साधने निकल पड़ी है तो वहीं लोकलुभावन वादों का भी सिलसिला चल पड़ा है। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनाव के मद्देनजर अपनी कमर कस ली है।

चुनाव तैयारियों में  लगी पार्टियां

गुजरात में इस समय भाजपा सरकार है। वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी चुनाव की तैयारियों में लग गई है। भाजपा और कांग्रेस की ओर से अभी तक अपने उम्मीदवारों को लेकर कोई सूची या फिर संभावित नामों की घोषणा भले ही न की गई हो पर आम आदमी पार्टी ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। बता दे कि आम आदमी पार्टी द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी भी लगातार जनता से संपर्क साधने में लगी है।

Exit mobile version