Corona Back : कोरोना को लेकर भारत सरकार हुई सतर्क, जारी की नई गाइडलाइन्स

Coronavirus New Guideline

Coronavirus New Guideline

Coronavirus New Guideline : चीन, जापान और कई देशों में कोरोना वायरस एक बार फिर हाहाकार मचा रहा हैं। बीते कई दिनों से यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहें है। हालांकि, भारत में भी कोरोना के कुछ मामले सामने आए है।

इसी को देखते हुए भारत सरकार ने संबंधित विभाग और अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा है। साथ ही सभी अस्पतालों में उचित स्वास्थ्य व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा विदेश से आने वाले सभी यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस (Coronavirus New Guideline) जारी की है।

जानिए नई गाइडलाइंस

स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइंस (Coronavirus New Guideline) के मुताबिक, चीन, जापान, हॉन्गकॉन्ग, दक्षिण कोरिया, और थाइलैंड से आने वाले सभी यात्रियों को 72 घंटे पहले कराया गया RT-PCR टेस्ट अपलोड करना होगा। साथ ही एक सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भी भरना होगा। बता दें कि ये व्यवस्था पारगमन यात्रियों के लिए भी अनिवार्य हैं। इसके अलावा देश में अराइवल (Coronavirus New Guideline) की भी जांच होगी।

भारत में हुई 2 लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को भारत में कोरोना वायरस के 173 नए मामले सामने आए थे। जबकि सक्रिय मामले 2,670 हो गए हैं। हालांकि, पिछले 24 घंटे में दुनिया भर में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या लगभग 4.46 करोड़ दर्ज की गई है और मरने वालों की संख्या करीब 5,30,707 हो गई है। बता दें कि भारत के केरल और उत्तराखंड में भी एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Exit mobile version