नए साल पर नए नियम, सरकार ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर जारी किए नए आदेश

high security number plate

high security number plate

अगर आप भी यात्रा के लिए अपनी गाड़ी का इस्तेमाल करते है तो आप जरूर जान ले नए साल पर आए हाई सिक्योरिटी वाली नंबर प्लेट से जुड़े नियमों के बारे में। हाई सिक्योरिटी वाली नंबर प्लेट लगवाना आवश्यक है नहीं तो कुछ समय पहले आए मोटर वाहन के अधिनियम के अनुसार आपको 10 हजार तक का जुर्माना देना पड़ सकता है। तो चलिए जानते है कि घर बैठे कैसे आप नंबर प्लेट ऑर्डर कर सकते है।

high security number plate

अगर आपकी गाड़ी पर भी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं है, तो ऐसे में इसे घर बैठे ही ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट bookmyhsrp.com पर जाना है,और वहां पुछी गई सारी जानकारी को सही-सही भरना है जिसके बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा, जिसे संभालकर रखना जरूरी है।

high security number plate

हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट की कीमत

दोपहिया वाहनों के लिए हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट की कीमत 365 रुपये और चार पहिया वाहनों के लिए 600 रुपये से लेकर 1,100 रुपये तक निर्धारित की गई है। कई राज्यों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की डेडलाइन 31 दिसंबर, 2022 है।

दिल्ली एनसीआर में ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक नियमों को लेकर पहले ही सख्त कार्रवाई कर चुकी है और नए साल से यह और बढ़ने वाली है। वहीं, नए साल के जश्न को देखते हुए पुलिस ने पहरा काफी बढ़ा दिया है तो ऐसे में सभी नियमों का पालन करें।

Exit mobile version