Prithvi Shaw: रणजी में बेहतर करने का मिला फल, न्यूजीलैंड के खिलाफ जलवा दिखाने का मौका

Prithvi Shaw

Prithvi Shaw

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 13 जनवरी की देर रात भारतीय टी20 टीम का एलान किया जो न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले भारतीय टीम वनडे सीरीज से शुरुआत करेगी। उसके बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज का आगाज किया जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू हो रही है। इस टी-20 सीरीज में स्टार युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की लंबे समय बाद वापसी हुई है। इससे पहले उन्होंने भारत के लिए टी-20 का पहला मैच 25 जुलाई 2021 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था।

538 दिनों के बाद टीम में कर रहें है वापसी

बताया जा रहा है कि युवा बल्लेबाज शॉ को रणजी में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। मालूम हो कि हाल ही में पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 379 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। उनकी इस पारी के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर शॉ को बधाई दिया था। ये पारी एक तरह से सेलेक्टर्स को जवाब था कि उन्हें मौके दिए जाएं। गौरतलब है कि 538 दिनों के बाद उन्हें उस घातक पारी का इनाम बीसीसीआई ने दे दिया है। शॉ को आखिरकार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया।

पृथ्वी के बल्ले से बने है खूब रन

23 वर्षीय शॉ का घरेलु क्रिकेट में काफी बोलबाला रहा। उन्होंने काफी रन बनाए। हालांकि काफी लंबे समय से भारतीय टीम में वापसी का इंतजार कर रहे थे। शॉ के टेस्ट मैच में आंकड़ों को देखें तो काफी शानदार हैं। उन्होंने असम के खिलाफ रणजी में 383 गेंदे खेली, जिसमें 49 चौके और 4 छक्के शामिल थे। रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी ने पांच मैचों में 67.37 की औसत और 91.35 के स्ट्राइक रेट से 539 रन बनाए। टेस्ट में भारतीय टीम के लिए शॉ ने पांच टेस्ट की 9 पारियों में 339 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है। वहीं 6 वनडे मैचों में 189 रन बना चुके हैं।

 

Exit mobile version