Gujrat Assembly Election : कतारगाम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगे गोपाल इटालिया, केजरीवाल ने किया ऐलान

Gujrat Assembly Election

Gujrat Assembly Election

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियों को अब और तेज हो गया है। लगातार चुनाव प्रचार और जनता से लोकलुभावन वादों का दौर जारी है। इसी बीच गुजरात में अपनी जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, आम आदमी के पार्टी के गुजरात इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया सूरत की कतारगाम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगे। इस बात का ऐलान दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने किया है।

 

अब तक 130 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मनोज सोराठिया के भी सीट का ऐलान किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि मनोज सोराठिया गुजरात के करंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेगे। अपने दोनों ही नेताओँ के सीट की जानकारी आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार सुबह ट्वीट करके दी है। बात अगर आम आदमी पार्टी के गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की करे तो पार्टी ने अभी तक अपने 130 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है।

 

जमकर चुनाव प्रचार में जुटी आप

गुजरात विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के लिए आम आदमी पार्टी जमकर चुनाव प्रचार कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लगातार गुजरात में चुनावी रोड शो और जनसभाएं कर रहे है। वे गुजरात की जनता से 5 साल की मांग कर रहे है। गुजरात में इस बार 2 चरणों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। हाल ही में चुनाव आयोग द्वारा गुजारत विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया है जिसके तहर गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों पर दो फेज में चुनाव होगा।

 

दो चरणों में चुनाव

पहले चरण के चुनाव के लिए 1 दिसंबर और दूसरे चरण के चुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी। गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। बता दे की 8 दिसंबर को ही हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे भी सामने आएंगे। दोनों ही राज्यों में चुनावों के लिए इलेक्शन कमीशन इन दिनों अपनी तैयारियों में लगा हुआ है।

Exit mobile version