सुंदर पिचाई और पीएम मोदी क्या करने वाले है कुछ कमाल, पढ़िए अंदर की खबर

Google blog image 3

Google for India Event : गूगल फॉर इंडिया इवेंट के तहत गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मीटिंग में दोनों नेताओं ने इनोवेशन, टेक्नोलॉजी और अन्य कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की है। पिचाई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखकर प्रेरणा मिलती है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर बताया कि सुंदर पिचाई से मिलकर खुशी हुई। इनोवेशन, प्रौद्योगिकी और अन्य चीजों पर चर्चा हुई।

Was a delight to meet you @sundarpichai and discuss innovation, technology and more. It is important the world continues to work together to leverage tech for human prosperity and sustainable development. https://t.co/cbJG1U1v01

— Narendra Modi (@narendramodi) December 19, 2022

PM मोदी ने साथ मिलकर काम करने की बात कही

मालूम हो कि सुंदर पिचाई भारत में गूगल का सबसे बड़ा इवेंट गूगल फॉर इंडिया के 8वें एडिशन में शामिल होने के लिए भारत आए हुए हैं। दिल्ली के प्रगति मैदान में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं तकनीकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी इस कार्यक्रम में शामिल थे। PM मोदी ने इस बात पर गौर फ़रमाया है कि दुनिया मानव समृद्धि और सतत विकास के लिए तकनीक का लाभ उठाने के लिए मिलकर काम करना जारी रखे।

गूगल के सीईओ का कहना है कि भारत में तकनीकी बदलाव की रफ्तार असाधारण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सुंदर पिचाई ने ट्विटर पर लिखा- आज की शानदार मुलाकात के लिए धन्यवाद पीएम नरेंद्र मोदी। आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखकर प्रेरणा मिलती है। हमारी मजबूत साझेदारी को जारी रखने और सभी के लिए काम करने वाले एक खुले, कनेक्टेड इंटरनेट को आगे बढ़ाने के लिए भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए हम तत्पर हैं।”

गूगल फॉर इंडिया इवेंट के 8वें एडिशन की शुरूआत

गूगल ने अपने Google For India 2022 इवेंट की शुरुआत सोमवार को की है। सोमवार को दिन के 12 बजे शुरू किए गए इस इवेंट में भाग लेने के लिए गूगल सीईओ सुदंर पिचाई भी पहुंचे हुए थे। भारतीय मूल के सुंदर पिचाई ने इस दौरान भारत के सूचना एवं तकनीकी मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की है। दोनों ने भारत में एआई व एआई आधारित साल्युशन्स को लेकर चर्चा की। तकनीकी क्षेत्र में गूगल के सहयोग पर भी सहमति बनी।

 

 

Exit mobile version