World Athletics Championships | Neeraj Chopra : अखंड भारत का सपोर्ट करते दिखे गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा, पाकिस्तान के खिलाड़ी के सामने कर दिया ये काम

World Athletics Championships | Neeraj Chopra

World Athletics Championships | Neeraj Chopra

World Athletics Championships | Neeraj Chopra : भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। दरअसल, नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। उन्होंने दूसरे राउंड में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया। इसी के साथ भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। हालांकि, नीरज चोपड़ा के लिए आगाज अच्छा नहीं रहा था। उनका पहला थ्रो ही अमान्य करार कर दिया गया था, लेकिन इसके बाद नीरज चोपड़ा ने गजब की वापसी की और सबको पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया।

Neeraj Chopra

Neeraj Chopra के बाद पाकिस्तान के अरशद नदीम रहे दूसरे स्थान पर

वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पाकिस्तानी एथलीट को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा है। गोल्ड मेडल जीतने और भारत को एक बार फिर से गर्व कराने के लिए चोपड़ा को हर तरफ से बधाईयां मिल रही है। पीएम मोदी ने भी एक्स पर मेडल जीतने के लिए नीरज को बधाई दी है। वहीं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ-साथ कई सेलेब्रिटी भी ट्वीट कर चैंपियन को शुभकामनाएं दे रहे हैं। हालांकि, नीरज चोपड़ा का जिस अंदाज ने भारतीय फैंस को अपना दीवाना बनाया है वो काफी दिलचस्प है। जी हां, सोशल मीडिया पर उनका एक वीडिया जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वो मेडल जीतने के बाद पाकिस्तान के अरशद नदीम को भारत के तिरंगे के सामने खड़े होने को कहते हैं और फोटो खिंचवाते हैं। हालांकि, कई लोगों का कहना है कि नीरज चोपड़ा ने इसके जरिए बताया है कि वो भी अखंड भारत के उस सपने को पूरा करने के लिए जी रहे हैं जो आम जनमानस का सपना है।

Neeraj Chopra called Arshad Nadeem for this beautiful click. Spread love not hate Between neighbours 🇵🇰❤️🇮🇳 pic.twitter.com/SyWeddOvne

— ZaiNii💚 (@ZainAli_16) August 27, 2023

भारत के झंडे के साथ अरशद नदीम ने खिंचवाई फोटो

दरअसल, वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि मुकाबले के बाद जब नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम को फोटो सेशन के लिए बुलाया तो इस दौरान नीरज और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले याकूब वालेश अपने देश का झंड़ा लेकर फोटो क्लिक कराने के लिए तैयार रहे, तभी नीरज की नजर अरशद पर पड़ी जो दूर खड़े थे। अरशद अपने देश का झंड़ा लाना भूल जाते हैं। ऐसे में नीरज फोटो क्लिक कराने के लिए बुलाते हैं और अरशद भी फौरन भागकर भारत के झंडे के सामने खड़े होकर फोटो खिचवाते हैं।

फाइनल के लिए कुल 12 एथलीट्स ने किया था क्वालिफाई

नीरज के इस अंदाज को भारत के साथ साथ पाकिस्तान के लोग भी सपोर्ट कर रहे हैं और भाईचारा से भरा हुआ बता रहे हैं। हालांकि, कुछ लोग इसे अखंड भारत के लिए नीरज का प्रेम और सपोर्ट बता रहे हैं। बता दें कि जैवलिन थ्रो के फाइनल के लिए कुल 12 एथलीट्स ने क्वालिफाई किया था। इसमें नीरज समेत भारत के तीन एथलीट्स शामिल थे। नीरज ने 88.17 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर गोल्ड जीता। वहीं अन्य भारतीय एथलीट्स मेडल नहीं जीत सके।

Exit mobile version