Gurugram : गोदरेज प्रॉपर्टीज ने गुरूग्राम में किया कमाल, बेच डाले 3000 करोड़ रूपये के फ्लैट्स

Gurugram

Gurugram : देश में अच्छे घर और अच्छे लाइफस्टाइल की मांग इस कदर बढ़ती जा रही है। इसका सबसे अच्छा उदाहरण गुरुग्राम के हाउसिंग मार्केट में देखने को मिला है। मुंबई बेस्ड रियल एस्टेट डेवलपर गोदरेज प्रॉपर्टीज ने गोजरेज जेनिथ (Godrej Zenith) नाम के हाउसिंग प्रोजेक्ट गुरुग्राम में लॉन्च किया था। लॉन्च के महज तीन दिनों में इस कंपनी ने 3,000 करोड़ रुपये के फ्लैट्स बेच डाले है. कंपनी ने एक बयान जारी कर इसका खुलासा किया। इस प्रयास के कारण कंपनी के शेयर में भी जोरदार तेजी देखी जा रही है।

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बताया कि हरियाणा के गुरुग्राम के सेक्टर 89 में गोदरेज जेनिथ नाम से नया हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया हैं। इस प्रोजेक्ट के लॉन्चिंग के महज तीन दिनों के भीतर ही 3000 करोड़ रुपये के 1050 घर बिक गए। कंपनी ने बताया कि वैल्यू और वॉल्यूम के लिहाज से गोदरेज प्रॉपर्टीज का ये सफल हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च है। यह कंपनी का गुरुग्राम में सबसे बड़ी रेसिडेंशिल प्रोजेक्ट है।

ये भी पढ़ें : Delhi High Court : सीएम केजरीवाल को पद से हटाए जाने पर कोर्ट ने सुनाया फैसला

एक सर्वे के मुताबिक 2023-24 में गुरुग्राम के रेसिडेंशियल मार्केट में कंपनी के सेल्स में 473 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। मौजूदा वित्त वर्ष 2024-25 के दौरान कंपनी गुरुग्राम के सेक्टर 103, सेक्टर 43 और सेक्टर 54 में नए हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्चिंग की तैयारी में है। कंपनी ने गुरुग्राम के सेक्टर 40 स्थित गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर गोदरेज ऐरिस्टोक्रैट नाम के प्रोजेक्ट में 2875 करोड़ रुपये के इंवेंटरी बेचा था।

ये भी पढ़ें : RBI Monetary Policy: वित्त वर्ष 2024 की पहली पॉलिसी RBI ने की जारी, लगातार सातवीं बार रेपो रेट में नहीं हुआ बदलाव

कंपनी के एमडी और सीईओ गौरव पांडे ने कहा, गोदरेज जेनिथ को मिले रेस्पांस से हम बहुत उत्साहित हैं. उन्होंने कस्टमर्स और दूसरे स्टेकहोल्डर्स का धन्यवाद देते हुए कहा कि हम ये सुनिश्चित करेंगे कि गोदरेज जेनिथ के रेसीडेंट्स को शानदार लीविंग अनुभव हासिल हो।

इस प्रोजेक्ट के कारण गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर में वृद्धि देखने को मिली है। कंपनी का शेयर आज के ट्रेड में 4.86 फीसदी के उछाल के साथ 2620 रुपये पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले शेयर 2692 रुपये के हाई पर पहुंचा था। एक साल में गोदरेज प्रॉपर्टीज के स्टॉक ने निवेशकों को 133 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

Exit mobile version