Global Investors Summit 2023: जियो ने पेश की ‘जियो स्मार्ट ऑफिस’ सर्विस, जियो True 5G के साथ दिखाए अपने नए प्रोडक्ट

Jio True 5G

Jio True 5G

भारत ‘अमृत काल’ में प्रवेश कर चुका है जहां हर क्षेत्र में तेजी से विकास देखा जा सकता है। टेक्नोलॉजी के साथ भारत इनोवेशन पर भी उतना ही ध्यान दे रहा है। इनोवेशन में गति के साथ एक मुकाम हासिल करने के लिए भारत लगातार काम कर रहा है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के ब्रिलियंट क्नेंशन सेंटर में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस समिट का शुभारंभ किया।

Come and invest in Madhya Pradesh! My remarks at the Global Investors' Summit being held in Indore. https://t.co/BLbKGUoZmZ

— Narendra Modi (@narendramodi) January 11, 2023

इस समिट में कई कंपनियों ने अपने नए प्रोडक्ट का प्रदर्शन किया। इसी सिलसिले में दिग्गज टेलिकॉम कंपनी जियो ने अपने  स्टैंडअलोन जियो True 5G टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन किया। भारत में 5G के लॉन्च के साथ ही जियो ने पूरे भारत में अपनी 5G सर्विस देने के लिए कमर कस ली थी। लॉन्च से लेकर अब तक कंपनी ने लगभग 100 शहरों में अपने 5G सेवा पेश कर चुकी है।

इस समिट में कई चीजों का किया गया शोकेस

इस इवेंट को देखते हुए जियो ने कंपनी ने मुख्य रुप से 5 शहरों इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में जियो True 5G सर्विस लॉन्च कर दी है। प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की एक्जिबिशन में कंपनी ने कई आधुनिक टेक्नोलॉजी को शोकेस किया, जिसमें मिक्स्ड रियलिटी डिवाइस जियो ग्लास, मेडिकल किट जियो कम्युनिटी क्लिनिक, क्लाउड गेमिंग और स्मार्ट ऑफिस का को शामिल किया है।

लोगों को मिलेगा 1 Gbps से अधिक की स्पीड

जियो ने इस एक्सपिरियंस सेंटर में अपनी True 5G की लाइव स्पीड टेस्ट का डेमो भी दिया। बताया जा रहा है कि इसमें लोगों ने 1 Gbps से अधिक की स्पीड का अनुभव किया है। इसके साथ ही अब एंट्री लेवल 5G मोबाइल फोन में गेमर्स के लिए जियो की क्लाउड गेमिंग टेक्निक का शोकेस किया जो बिना हार्डवेयर के क्लाउड टेक्नोलॉजी से एंड्रायड फोन पर जियो सेट टॉप बॉक्स और वेब ब्राउजर पर ही गेम्स खेल सकते हैं।

जियो स्मार्ट ऑफिस की शुरुआत

इसमें ऑगमेंटेड रियालिटी और वर्चुअल रियालिटी का मिश्रण से तैयार जियो ग्लास का प्रदर्शन किया। साथ ही कारोबार को बेहतर तरीके के चलाने के लिए जियो स्मार्ट ऑफिस डिजिटल सर्विस शुरू की। जियो स्मार्ट ऑफिस में जियो एयरफाइबर, क्लाउड पीसी, वीडियो टेलीफोनी-सर्वेलांस, डिजिटल साइनेज के जरिए छोटे कारोबारी और स्टार्टअप अफोर्डेबल और आसानी से अपने कारोबार को नई ऊंचाईयों पर ले जा सकते हैं।

 

Exit mobile version