विदेश में किन अवांछित कारोबारियों से मिलने हैं राहुल गांधी? गुलाम नबी आजाद का नया दावा, BJP ने कांग्रेस को घेरा

azad on rahul

कांग्रेस के 5 दशकों तक साथ रहे गुलाम नबी आजाद ने महीनों पहले ही पार्टी से अलग अपनी राह पकड़ ली थी। हालांकि अब गुलाम नबी आजाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर एक के बाद एक विस्फोटक खुलासे कर रहे हैं। पूर्व कांग्रेसी और अब डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद की बुधवार को आत्मकथा पुस्तक लॉन्च की गई, जिस दौरान वो राहुल गांधी पर जमकर बरसते हुए नजर आए। खुद के कांग्रेस छोड़ने की वजह गुलाम नबी आजाद ने राहुल गांधी को बताया। उन्होंने कहा कि सिर्फ मैं ही नहीं, मेरे जैसे बहुत लोगों के कांग्रेस छोड़ने की वजह राहुल गांधी ही हैं। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि ‘उस पार्टी में बने रहने के लिए रीढ़हीन होना जरूरी है।’

आजाद का नया दावा 

गुलाम नबी आजाद अपने इस बयानों को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। अब राहुल गांधी को लेकर आजाद ने एक नया और चौंकाने वाला दावा कर दिया है। पूर्व कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने एक इंटरव्यू में दावा किया है कि राहुल गांधी विदेशों में अवांछित बिजनेसमेन से मिलते हैं। हालांकि आजाद ज्यादा जानकारी नहीं दी। दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही मे ट्वीट कर आजाद समेत कई दूसरे लोगों पर भी अडानी के साथ संबंधों को लेकर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ें: शरद पवार ने फिर दिया विपक्षी एकता को तगड़ा झटका! अब पीएम मोदी की डिग्री को लेकर हो रहे विवाद पर कहा कुछ ऐसा…

उनके इस ट्वीट को लेकर जवाब देते हुए गुलाम नबी आजाद ने एक इंटरव्यू में कहा- ‘उनके (राहुल गांधी) साथ ही पूरे परिवार के कारोबारियों के साथ संबंध हैं। मैं 10 उदाहरण दे सकता हूं जिसमें राहुल गांधी देश से बाहर जाकर भी लोगों से मिले हैं, इनमें अवांछित कारोबारी भी शामिल हैं।

BJP फिर हुईं राहुल पर हमलावर

गुलाम नबी आजाद के इस नए दावे को लेकर BJP ने कांग्रेस और राहुल गांधी को घेर लिया है। बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी को बताना चाहिए कि वह विदेश में किस अवांछित बिजनेसमेन से मिलते हैं?

BJP सांसद रवि शंकर प्रसाद ने कहा गुलाम नबी आज़ाद ने गंभीर आरोप लगाए हैं, जब भी राहुल विदेश जाते हैं तो वह अवांछनीय व्यवसायी से मिलते थे। राहुल गांधी किस-किस से मिलते हैं? उनके मिलने का एजेंडा क्या होता है? जब भी राहुल विदेश से लौटते हैं तो उनका हमला भारत और पीएम मोदी पर और तेज़ हो जाता है। क्या राहुल गांधी भारत विरोधी व्यवसायियों के साथ मिलकर देश को कमज़ोर करने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘राहुल बाबा डरता कौन है, मैदान बताइए…’ गृह मंत्री Amit Shah ने कांग्रेस नेता को दिया खुला चैलेंज, जाने क्या कुछ कहा?

Exit mobile version