बालों की समस्याओं से पाए छुटकारा, आज ही अपनाएं ये देसी नुस्खा

Potato Juice Benefits

Potato Juice Benefits

Potato Juice Benefits : भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी सेहत का ख्याल रखना एक चुनौती बन गई है। त्वचा, आँख, नाखून और खासतौर पर बालों की देखभाल करना बहुत जरूरी है। बढ़ते प्रदूषण के कारण तो बाल बहुत जल्दी डैमेज हो रहे हैं। ऐसे में एक देसी नुस्खे को अपनाकर आप बालों की तमाम समस्या से छुटकारा पा सकते है।

सब्जियों का राजा आलू की सब्जी जितनी सेहत के लिए अच्छी होती हैं। उतनी ही ये बालों के लिए भी हेल्दी होती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में आलू (Potato Juice Benefits) के हैरान कर देने वाले फायदों के बारें में बताएंगे।

आलू के चमत्कारी फायदे

एक्सपर्ट्स के मुताबिक आलू में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते है, जो सेहत के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। आलू के रस (Potato Juice Benefits) को बालों पर लगाने से बालों की ग्रोथ बेहतर होती है। साथ ही नियमित रूप से इसके इस्तेमाल से हेयर फॉलिकल्स को पोषण मिलता है, जिससे बाल पतले नहीं होते। आलू में मौजूद तमाम तत्व, बालों को ऑक्सीजन देते हैं, जिससे हेयरफॉल और डैंड्रफ की समस्या दूर होती है।

घने बाल करने का कारगर नुस्खा

एक सप्ताह में केवल दो बार, बालों में करीब 20 मिनट तक आलू का रस लगाना चाहिए। लगातार कुछ हफ्तों तक ऐसा करने से बाल घने और लंबे होते है। बता दें कि कच्चे आलू (Potato Juice Benefits) के अलावा आलू को उबालने के बाद भी बालों में लगाया जा सकता हैं। उबले हुए आलू को बालों में लगाने से भी आलू के पोषक तत्व जड़ों तक पहुंचते हैं, जिससे बालों के टूटने की समस्या बहुत कम होती है।

 

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि southblockdigital.com किसी भी तरह की जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

Exit mobile version