“सचिन से विराट की तुलना उचित नहीं”, जानिए गौतम गंभीर ने ऐसा क्यों कहा

Gautam Gambhir On Virat Kohli's Comparison With Sachin Tendulkar

Gautam Gambhir On Virat Kohli's Comparison With Sachin Tendulkar

भारत के पूर्व खिलाड़ी एवं ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर अक्सर अपने बयान से चर्चा में रहते हैं। मंगलवार, 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेले गए भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे के कमेंट्री और मिड-मैच शो के दौरान उन्होंने एक बार फिर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। दरअसल, टीम इंडिया ने मैच के दौरान काफी अच्छी बल्लेबाजी की। विराट कोहली ने अपना 45वां वनडे शतक जड़ा और श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने के मामले में मास्टर ब्लास्टर के रिकॉर्ड की बराबरी की।
Virat Kohli
वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों के लिस्ट में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से सिर्फ पांच कम शतक दूर हैं। ऐसे में दोनों के बीच तुलना फिर से मजबूती पकड़ रहा है। इसी कड़ी में स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि दोनों के बीच तुलना ठीक नहीं

दोनों के बीच तुलना करना ठीक नहीं- गौतम गंभीर

खेल के दौरान गंभीर ने कोहली-सचिन की तुलना पर अपनी राय साझा की और कहा कि आप विराट की तुलना सचिन से नहीं कर सकते। स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए गौतम गंभीर ने कहा “ईमानदारी से कहूं तो यह रिकॉर्ड की बात नहीं। विराट कोहली वनडे में सचिन से ज्यादा शतक भी बनाएंगे, लेकिन नियम बदल चुके हैं”
Gautam Gambhir

उन्होंने आगे कहा “आपको दो अलग-अलग वक्त के खिलाड़ियों की तुलना नहीं करनी चाहिए, यह सही नहीं है। पहले केवल 1 नई गेंद होती, लेकिन अब दो नई गेंद होती है और साथ ही 5 फील्डर भी 30 गज के दायरे में रहते हैं। लेकिन हां वह इस फॉर्मेट के मास्टर खिलाड़ी हैं और उन्होंने लंबे वक्त तक यह काम किया है।”

 

 

Exit mobile version